DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव अधिकारी ने भेजा आप को नोटिस

चुनाव अधिकारी ने भेजा आप को नोटिस

चुनाव अधिकारियों ने राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा मुख्यालय के बाहर अरविंद केजरीवाल की पार्टी के समर्थकों द्वारा किये गये हिंसक प्रदर्शन को लेकर आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के लिए गुरुवार को आम आदमी पार्टी को नोटिस भेजा।

नई दिल्ली के उपायुक्त और जिला चुनाव अधिकारी ने इस पार्टी से कल दोपहर तीन बजे तक का समय देकर पूछा है कि आचार संहिता के उल्लंघन और चुनाव अधिकारियों से अनुमति लिये बगैर प्रदर्शन करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए।

नई दिल्ली के डीईओ अमेय अभयंकर ने कहा कि आचार संहिता कल लागू हुई और चुनाव के मुद्दे से संबंधित किसी भी जुलूस या प्रदर्शन के लिए संबंधित प्राधिकरण से अनुमति दी जानी चाहिए। आचार संहिता लागू होने के बाद सभी राजनीतिक दलों को चुनाव संबंधी कोई भी क्रियाकलाप करने से पहले चुनाव अधिकारियों से पूर्व अनुमति लेनी होती है।

आप को नोटिस ऐसे समय भेजा गया है जब भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की और कल की घटना के लिए आप और उसके नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। भाजपा ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए आप की मान्यता रद्द करने की मांग भी की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव अधिकारी ने भेजा आप को नोटिस