DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीतीश कुमार बोले, मैं प्रधानमंत्री पद का परफेक्ट कंडिडेट

नीतीश कुमार बोले, मैं प्रधानमंत्री पद का परफेक्ट कंडिडेट

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को यह कहते प्रतीत हुए कि प्रधानमंत्री बनने के लिए जो लोग इधर-उधर घूमते फिर रहे हैं, वह उनसे कहीं ज्यादा काबिल और लायक हैं।

कुमार ने प्रधानमंत्री पद के लिए गुजरात मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर एक चैनल से कहा कि क्या आप कहते हैं कि जो इधर-उधर घूमते फिर रहे हैं, उनका तजुर्बा मुझसे मेल खाता है जो संसद का नेता बनने की तमन्ना कर रहे हैं, क्या उनके पास लोकसभा या राज्यसभा का एक दिन का भी तजुर्बा है।

उन्होंने कहा कि वह केन्द्र में वीपी सिंह मंत्रिमंडल में राज्यमंत्री रहे थे और वाजपेयी सरकार में अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारियां संभाली थी। कुमार ने कहा कि चाहे मैं प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार हूं या नहीं, मैं सांसद रहा हूं। मैं अतीत में विधायक रहा हूं और पिछले लंबे समय से मुख्यमंत्री हूं और जनसेवा कर रहा हूं।

कुमार से जब पूछा गया कि क्या वह यह कह रहे हैं कि वह प्रधानमंत्री बनने के लिए ज्यादा योग्य हैं तो उन्होंने कहा कि अहं का कोई टकराव नहीं है। जब हम राजग में थे तब भी हम जानते थे कि हम बहुत छोटी पार्टी हैं। हमने सिर्फ यह कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ ऐसा शख्स हो जो बिना किसी पूर्वग्रह के हर लहजा अपनाता हो।

जदयू नेता ने कहा कि उसे विभाजनकारी नहीं होना चाहिए, उसे धर्मनिरपेक्षता और सांप्रदायिक सदभाव में यकीन करना चाहिए, उसे ऐसा होना चाहिए जिसपर सभी विश्वास करें और भरोसा करें कि वह देश का नेतत्व कर सकेगा। कुमार ने राहुल पर चुटकी ली, जहां एक के पास संसद का कोई अनुभव नहीं है, दूसरे के पास किसी राज्य को चलाने का कोई अनुभव नहीं है.. मेरे पास दोनों का अनुभव है..क्या मैं उनसे कम योग्य हूं।

नीतीश से जब साफतौर पर पूछा गया कि क्या वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जदयू छोटी और विनम्र है और वह लंबे चौड़े दावे नहीं करती, बल्कि आम अवाम के लिए ईमानदारी से काम करने पर यकीन करती है। कुमार को जब बताया गया कि तीसरे मोर्चे में शामिल पार्टियों समाजवादी पार्टी और अन्नाद्रमुक के नेता मुलायम सिंह यादव और जयललिता ने संकेत दिया है कि वे प्रधानमंत्री पद की होड़ में शामिल हैं तो उनका जवाब था, इसमें क्या गलत है।

उन्होंने कहा कि लोगों के बीच अपना समर्थन ज्यादा से ज्यादा करने के लिए हर पार्टी की अपनी रणनीति है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नीतीश कुमार बोले, मैं प्रधानमंत्री पद का परफेक्ट कंडिडेट