DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द की जायेः हर्षवर्धन

आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द की जायेः हर्षवर्धन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं द्वारा उसके पार्टी मुख्यालय पर हमले को सोची समझी साजिश बताते हुए चुनाव आयोग से आप की मान्यता रद्द करने की मांग की है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष हर्षवर्धन और राष्ट्रीय सचिव श्याम जाजू की अगुवाई में आज एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग जाकर मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की और आप के कार्यकर्ताओं द्वारा कल पार्टी के अशोका रोड स्थित मुख्यालय पर की गई तोड़फोड़ को पूर्व नियोजित साजिश के तहत की गयी कार्रवाई बताया।

डॉ. हर्षवर्धन ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप की गतिविधियों को गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। आप के विदेशी धन, अमेरिका से संबंध, विदेशों से हो रही आय के संबंध पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कल की घटना राजनीति मसला नहीं है, यह राष्ट्रधर्म और देश की अस्मिता से जुड़ा मसला है।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने भाजपा की शिकायत को गंभीरता से सुना है और संज्ञान लेने का आश्वासन दिया है। हमले के संबंध में चुनाव आयोग को एक सीडी भी दी गई है। उन्होंने कहा कि चुनावों की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी।

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल यात्रा निकाल रहे थे, जिसकी पूर्वानुमति के बारे में चुनाव अधिकारियों के पूछे जाने को सुनियोजित ढंग से इतनी बड़ी घटना को रूप दिया गया। इसके लिए दो दिन से एसएमएस के जरिये कार्यकर्ताओं को तैयार किया जा रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द की जायेः हर्षवर्धन