DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उम्मीदवारी के लिए विधायकों के नाम पर भी विचार: हर्षवर्धन

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि वह दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन में विधायकों के नाम पर भी गौर करेगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली के लिए लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन में विधायक, विधायक का चुनाव लड़ चुके प्रत्याशी और अन्य पात्र लोगों के नाम पर भी विचार किया जायेगा। 

डां. हर्षवर्धन ने कहा कि पहले होली के बाद लोकसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जानी थी किंतु दिल्ली में 10 अप्रैल को मतदान को देखते हुए अब प्रत्याशी जल्द से जल्द घोषित कर दिए जायेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी हर उस व्यकित के नाम पर विचार करेगी जिसकी पार्टी के प्रति निष्ठा हो, ईमानदार हो, साफ सुथरी छवि वाला और जनता के बीच लोकप्रिय हो। इसके अलावा उसमें जीतने की क्षमता हो।

दिल्ली की सातों सीटों पर भारी अंतर से जीत का दावा करते हुए डां. हर्षवर्धन ने कहा कि विधायक अथवा लोकसभा की सीट के उम्मीदवार का चयन केन्द्रीय चुनाव समिति करती है। केन्द्रीय चुनाव समिति से आग्रह किया जायेगा कि वह अतिशीघ्र प्रत्याशियों का चयन करके घोषणा करे।

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा में भाजपा के 31 विधायक हैं और पार्टी अपने सहयोगी अकाली दल की एक सीट को मिलाकर 32 विधायकों के साथ सबसे बडे गठबंधन के रुप में उभरी थी, किंतु बहुमत के आंकडे से चार कदम दूर रह गई। आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाई थी, किंतु जनलोकपाल विधेयक पेश करने में असफल रहने पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 49 दिन सरकार चलाने के बाद इस्तीफा दे दिया था। फिलहाल दिल्ली विधानसभा निलंबित है और राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है।

हाल में मीडिया के एक वर्ग में ऐसी खबरें आई थीं कि भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए संभवत विधायकों के नाम पर विचार नहीं करें। पार्टी के कई विधायक और हारे हुए प्रत्याशी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारी के लिए दावेदारी ठोंक रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उम्मीदवारी के लिए विधायकों के नाम पर भी विचार: हर्षवर्धन