DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ में महानगर बस सेवा ठप्प

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महानगर परिवहन सेवा से जुडे़ संविदा कर्मचारियों ने जबरन अनुबंध कराए जाने के विरोध में गुरुवार को बस परिचालन रोक दिया। नगर बस चालकों ने चारबाग, कैसरबाग, आलमबाग बस अड्डों पर बसें खड़ी करके हंगामा शुरू कर दिया, जिससे यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

महानगर बस संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामराज विश्वकर्मा ने कहा कि पिछले दिनों गोमती नगर के सहायक प्रबंधक ने कर्मचारियों के साथ अभद्रता की और उन्हें नौकरी से निकालने की धमकी भी दी। कर्मचारी इसका भी विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि साथ ही कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। जो अनुबंध परिवहन निगम के साथ था, उसको जारी न करके लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट के साथ अनुबंध कराने की बात की जा रही है, जो कि अनुचित है।

विश्वकर्मा ने कहा कि इससे कर्मचारियों में रोश है और इस अनुबंध के तहत कर्मचारियों को परिवहन निगम की सारी सुविधाएं मिलनी बंद हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि बातचीत की जा रही है, लेकिन सुलह की संभावना कम है। अगर बातचीत से कोई हल नही निकलता तो प्रदेश में जितने शहरों में महानगर बस सेवाएं हैं, सबको बंद कर दिया जाएगा।

इधर, महानगर परिवहन सेवा के सहायक प्रबंधक आदित्य प्रकाश ने कहा कि इन कर्मचारियों का अनुबंध 11 महीने के लिए ही किया जाता है। अब नया अनुबंध लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट से कराना होगा, जिससे ये लोग मना कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों का कहना है कि हम लोग कारपोरेशन के अनुबंध पर ही काम करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें काम करने के लिए अब लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट से ही अनुबंध कराना होगा। प्रकाश ने कहा कि इस मामले को लेकर आला अधिकारियों के साथ बातचीत हो रही है, जल्द ही कोई हल निकला जाएगा।

गौरतलब है, कि परिवहन निगम के साथ अनुबंध और प्रतिभूति जमा होने के बावजूद महानगर परिवहन अनुबंध कराए जाने से नाराज कर्मचारियों ने बुधवार दोपहर से ही बसों का परिचालन बंद कराना शुरू कर दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लखनऊ में महानगर बस सेवा ठप्प