DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद यहां दिल्ली बाईपास मार्ग पर स्थित सुभारती विश्वविद्यालय में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस द्वारा देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस बीच मेरठ के एडीएम सतीश कुमार दुबे ने बताया कि जिलाधिकारी पंकज यादव ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं और एसीएम रामभरत तिवारी को जांच का दायित्व सौंपा गया है।

एसएसपी ओंकार सिंह ने आज बताया कि विवि के कुलसचिव पीके गर्ग की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात कश्मीरी छात्रों के खिलाफ देशद्रोह और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि तहरीर में किसी को नामजद नहीं किया गया है इसलिए अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर संलिप्त छात्रों की शिनाख्त के प्रयास किये जा रहे हैं।

एशिया कप में रविवार को पाकिस्तान की जीत के बाद सुभारती विवि परिसर स्थित मदन लाल ढींगरा हॉस्टल में रहने वाले कश्मीरी छात्रों ने पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाए थे। इस बात पर कश्मीरी छात्रों का हॉस्टल के दूसरे छात्रों के साथ कथित रूप से झगड़ा भी हुआ था।

इस मामले में विवि के कुलपति मंजूर अहमद ने विवि के सभी 67 छात्रों को निष्कासित कर दिया था। मंजूर अहमद के अनुसार पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाने वाले 8-10 कश्मीरी छात्र ही थे लेकिन हॉस्टल के अन्य छात्रों ने चूंकि घटना में शामिल छात्रों के नाम नही बताए इसलिए विवि प्रशासन को हास्टल के सभी 67 छात्रों के खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई करनी पड़ी। पुलिस ने कश्मीरी छात्रों के खिलाफ धारा 124 ए,153 ए और 427 आईपीसी की धाराओं में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कश्मीरी छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज