DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामदीन पर भारी पड़े रूट, इंग्लैंड ने सीरीज़ जीती

रामदीन पर भारी पड़े रूट, इंग्लैंड ने सीरीज़ जीती

मध्यक्रम के बल्लेबाज जो रूट के शतक से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले इंग्लैंड ने दिनेश रामदीन की आकर्षक शतकीय पारी के बावजूद बुधवार को यहां तीसरे और आखिरी वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 25 रन से हराकर सीरीज़ 2-1 से जीती।
 
वेस्टइंडीज के सामने 304 रन का लक्ष्य था लेकिन उसने 43 रन पर चार विकेट गंवा दिये। इसे बाद रामदीन ने अपने करियर का पहला वनडे शतक जमाया। उन्होंने 128 रन बनाए जो वेस्टइंडीज के विकेटकीपर का वनडे में पहला शतक भी है। रामदीन आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए और कैरेबियाई टीम 278 रन पर सिमट गयी। रामदीन ने 48वें ओवर में टिम ब्रेसनन की पहली तीन गेंदों पर एक छक्का और दो चौके जड़े लेकिन चौथी गेंद पर वह बोल्ड हो गए।
 
इससे पहले जो रूट ने तेज गेंदबाज रवि रामपॉल की गेंद लगने से दायें हाथ के अंगूठे में दर्द के बावजूद 107 रन बनाए जो इस प्रारूप में उनका पहला शतक भी है। विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर 99 रन बनाकर आउट हुए जबकि मोईन अली ने 55 रन का योगदान दिया जिससे इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 303 रन बनाए थे।
 
इंग्लैंड का स्कोर 24वें ओवर तक चार विकेट पर 116 रन था। इसके बाद मैन ऑफ द मैच रूट और बटलर ने पांचवें विकेट के लिए 175 रन जोड़े। बटलर ने पारी के आखिरी ओवर में एक रन लेकर अपना शतक पूरा करना चाहा लेकिन वह गेंदबाज रामपॉल को वापस कैच दे बैठे। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान डवेन ब्रावो ने 60 रन देकर तीन विकेट लिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रामदीन पर भारी पड़े रूट, इंग्लैंड ने सीरीज़ जीती