DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सायना जीती, कश्यप और श्रीकांत बाहर

सायना जीती, कश्यप और श्रीकांत बाहर

भारत की शीर्ष खिलाड़ी और सातवीं वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने बुधवार को पहले दौर का मुकाबला आसानी से जीतकर ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि परूल्ली कश्यप और के.श्रीकांत पहले राउंड में हारकर बाहर हो गए। 
      
सायना ने स्कॉटलैंड की कर्स्टी गिलमुर को 32 मिनट में 21.15, 21-06 से हराकर प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। पुरुष वर्ग में कश्यप को पांचवी सीड जापान के केनिची तागो ने एक घंटे 15 मिनट तक चलो बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में 14-21, 21-19, 21-17 से हराया जबकि श्रीकांत को भी जापान के केंतो मोमोतो ने 33 मिनट में 21-11, 21-15 से हरा दिया।
       
इस बीच मिश्रित युगल में तयल कोना और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को चौथी सीड जोड़ी डेनमार्क के जोआकिम फिशर नीलसन और क्रिस्टिना पैडरसन ने 31 मिनट में 21-13, 21-16 से हरा दिया।

इससे पहले मंगलवार को आनंद पवार को पुरुष एकल और अश्विनी पोनप्पा तथा ज्वाला गुट्टा की जोड़ी महिला युगल के क्वालीफाइंग में ही हार का सामना करना पड़ा।
       
पवार को क्वालीफाइंग में शीर्ष वरीयता दी गई थी लेकिन वह मंगलवार को पहले ही दौर में इंडोनेशिया के आंद्रे कुर्नियावान टेडजोनो से एक घंटे आठ मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 13-21, 19-21 से हार गए। पवार ने पहला गेम जीतकर बढ़त बनाई लेकिन फिर दोनों गेम हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।
       
वहीं राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण विजेता और साल 2011 में विश्वचैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली ज्वाला और अश्विनी की दूसरी सीड जोड़ी भी पहली चुनौती ही पार नहीं कर सकी। उन्हें चीन की जिन मा और युवानतिंग तांग ने 54 मिनट तक चले संघर्ष में 14-21, 21-15, 21-17 से हराया।
       
इसके अलावा भारत की सायली राणे को महिला एकल और अभिषेक अहलावत तथा क्रिस्टी दास की जोड़ी की मिश्रित युगल में क्वालीफिकेशन के पहले ही दौर में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सायना जीती, कश्यप और श्रीकांत बाहर