DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंग्रेजों की तरह भाजपा को भगाएंगे

अंग्रेजों की तरह भाजपा को भगाएंगे

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बुधवार को परोक्ष रूप से हमला किया। उन्होंने कहा कि भाजपा एक व्यक्ति के हाथों में अधिकार सौंपना चाहती है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को उसी प्रकार बाहर कर देगी, जिस प्रकार उसने अंग्रेजों को भारत से भगाया था।

राहुल ने महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश को कोई एक व्यक्ति नहीं बल्कि करोड़ों लोग चलाते हैं। हम आपको अधिकार संपन्न बनाना चाहते हैं, लेकिन भाजपा एक व्यक्ति के हाथ में सत्ता सौंपना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता अपने को हिंदू कहते हैं, लेकिन उन्होंने गीता नहीं पढ़ी है। अगर वे इसे पढ़ते तो वे महसूस करते कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक संगठन नहीं बल्कि एक विचारधारा है और इसे कोई छू नहीं सकता। राहुल ने कहा कि जिन लोगों ने उस विचारधारा को मिटाने का प्रयास किया, उन्हें देश से बाहर कर दिया गया।

कांग्रेस ने नहीं बल्कि उसकी विचारधारा ने अंग्रेजों को हराया। जिस प्रकार कांग्रेस ने प्रेम से अंग्रेजों को बाहर भगा दिया, उसी प्रकार कांग्रेस भाजपा को भी बाहर कर देगी। मोदी पर हमला करते हुए कहा कि गुजरात के तीन भ्रष्ट मंत्री कैबिनेट में बैठे हुए हैं। लेकिन उनके नेता को वहां भ्रष्टाचार दिखाई नहीं देता।

देश को भयमुक्त बनाना है लक्ष्य
शीरपुर (महाराष्ट्र)।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह भारत की कल्पना एक ऐसे देश के रूप में करते हैं जहां पर एक भी युवा भयग्रस्त न हो। राहुल के मुताबिक इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह प्रधानमंत्री बनते हैं या नहीं। मगर वह अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर शीरपुर आए राहुल ने एक इंजीनियरिंग कॉलेज में आदिवासी युवकों से बातचीत में यह बात की। एक छात्र ने जब उन्हें पीएम बनने की शुभकामनाएं दी, तो राहुल ने कहा कि मेरा प्रधानमंत्री बनना या नहीं बनना कोई मायने नहीं रखता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंग्रेजों की तरह भाजपा को भगाएंगे