DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैन्य क्षमताओं में अधिक पारदर्शिता दिखाए चीन: अमेरिका

सैन्य क्षमताओं में अधिक पारदर्शिता दिखाए चीन: अमेरिका

अमेरिका ने चीन से कहा है कि वह अपनी सैन्य क्षमताओं के संबंध में अधिक पारदर्शिता दिखाए और उन्हें इस तरीके से इस्तेमाल करे ताकि वे क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता के लिए उपयोगी हो।
    
विदेश विभाग की प्रवक्ता जेन प्साकी ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम चीन को अपनी सैन्य क्षमताओं को इस तरीके से इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जिससे एशिया प्रशांत क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता बनाए रखने में सहायता मिले।
    
उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि यह एक संदेश है जो विदेश मंत्री जॉन केरी ने तब दिया था जब वह वहां थे। वरिष्ठ अधिकारी भी हमेशा यही संदेश देते रहे हैं। हम चीन की सैन्य गतिविधियों पर ध्यानपूर्वक नजर रख रहे हैं और उसे अपनी क्षमताओं एवं इरादों के संबंध में अधिक पारदर्शिता दिखाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।
    
डिफेंस फॉर स्ट्रैटेजी, प्लान्स एंड फोर्स डिवेलप्मेंट के डिप्टी अंडरसेक्रेटरी क्रिस्टीन वोर्मुथ ने एक अन्य संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका चीन के सैन्य आधुनिकीकरण पर निकटता से ध्यान रख रहा है।
    
उन्होंने वाशिंगटन फोरेन प्रेस सेंटर में संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि हम सैन्य आधुनिकीकरण के विभिन्न तत्वों के पीछे चीन के इरादों के संबंध में अधिक पारदर्शिता चाहते हैं और निश्चित ही चीन के साथ हमारी द्विपक्षीय वार्ताओं में इस बात पर जोर दिया गया है कि हम अधिक पारदर्शिता देखना चाहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सैन्य क्षमताओं में अधिक पारदर्शिता दिखाए चीन: अमेरिका