DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्र सीमांत पर मुठभेड़, दो इनामी नक्सली ढेर

राउरकेला। ओडिशा-आंध्रप्रदेश की सीमांत पर कोरापुट जिले के पटांगी थाना अंतर्गत मुंगलवालसा जंगल में हुई मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर हो गए। मृत नक्सलियों के नाम माला संजीव उर्फ डूमरी महेन्द्र एवं आपी स्वामी उर्फ नरेन्द्र मोगना बताये गये हैं। वे कोरापुट-श्रीकाकोलम माओ डिवीजन के नंदपुर एरिया कमेटी के कैडर थे। दोनों के उपर ओडिशा एवं आंध्रप्रदेश पुलिस की ओर से पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस ने मौका ए वारदात से चार हेंड ग्रेनेड, चार मैगजीन एवं दो कार्बाइन जब्त किये हैं।

दक्षिण-पश्चिमांचल डीआइजी यशवंत जेठूआ ने पत्रकारों को बताया कि परसों रात पुलिस को खबर मिली कि ओडशिा-आंध्र सीमांत पर मुंगलवालसा जंगल में नक्सली कैंप चला रहे हैं। दूसरे दिन सुबह पुलिस एवं डीभीएफ जवानों की टीम ने एक सोची-समझी रणनीति के तहत मुंगलवालसा जंगल में धावा बोला। पुलिस को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस के जवानों ने तत्काल मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग आरंभ की। आधे घंटे के बाद नक्सलियों का हौसला पस्त हो गया और वे घने जंगल की ओर फरार हो गए।

तलाशी के दौरान माका ए वारदात से दो नक्सलियों की लाश एवं अन्य हथियार बरामद किये गये। डीआइजी जेठूआ ने बताया क इस मुठभेड़ के बाद इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है। पुलिस के जवान लगातार जंगल में तलाशी अभियान चला रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंध्र सीमांत पर मुठभेड़, दो इनामी नक्सली ढेर