DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनावी घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने कसी कमर

चक्रधरपुर। संवाददाता। चुनाव आयोग ने 16वें लोकसभा चुनाव की घोषणा बुधवार को कर दी है। सिंहभूम लोकसभा सीट पर 17 अप्रैल को मतदान होगा। चुनाव आयोग ने भले ही चुनाव की घोषणा आज की हो, लेकिन चुनाव लड़ने के इच्छुक भावी प्रत्याशी और उनके समर्थक पहले से ही कसरत कर रहे थे।

सिंहभूम लोकसभा सीट पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने क्या तैयारी है प्रस्तुत है उनसे बातचीत के कुछ अंश..पाटी ने मौका दिया तो इतिहास रच देंगे : गिलुवा चक्रधरपुर विधायक सह भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि भले ही चुनाव आयोग ने आज चुनाव की घोषणा की हो, लेकिन महंगाई से त्रस्त सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र के लोग पहले ही चुनाव की घोषणा का इंतजार कर रहे थे।

आजादी के बाद यह पहला चुनाव होगा, जिसमें देश की जनता ने पहले ही तय कर लिया है कि नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठाना है। भाजपा में नेता या कार्यकर्ता चुनाव नहीं लड़ता, बल्कि पार्टी चुनाव लड़ती है और पार्टी के हर कार्यकर्ता चुनाव लड़ते हैं।

अगर मुझे मौका मिला तो वर्ष 1999 के इतहिास को दोहरा कर फिर से सिंहभूम सीट पर इतिहास रच देंगे। उन्होंने चुनाव की घोषणा का स्वागत किया है।

पार्टी द्वारा किये विकास कार्यो पर मांगेंगे वोट : सिंकू कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह पूर्व सांसद चित्रसेन सिंकू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले दस सालों में जो देश की जनता के लिए विकास कार्य किये हैं उसी के आधार पर वोट मांगेंगे।

उन्होंने चुनाव की घोषणा का स्वागत किया है। कहा कि पार्टी ने अगर उन्हें मौका दिया तो वे जरूर चुनाव लड़ेंगे। चुनाव की घोषणा के साथ ही सिंहभूम सीट पर कांग्रेस पार्टी के हर नेता व कार्यकर्ता चुनाव की तैयारी में जुट गये हैं।

इस बार झाविमो की बारी : गागराई झाविमो के लोकसभा प्रभारी सह केन्द्रीय सदस्य कृष्णा गागराई ने कहा कि चुनाव की घोषणा से कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। सिंहभूम की जनता ने देश के दो बड़े राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस को मौका दिया।

साथ ही क्षेत्रीय दल झामुमो को भी मौका दिया। लेकिन इन सभी ने विकास नहीं किया तो क्षेत्र की जनता ने निर्दलीय मधु कोड़ा को मौका दिया। लेकिन कोड़ा ने भी विकास कार्य नहीं किया है। इसलिए आज क्षेत्र की जनता झाविमो को मौका देने का मन बना चुकी है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने अगर उन्हें मौका दिया तो वे न केवल मैदान में उतरेंगे, बल्कि रिकार्ड मतों से जीत भी दर्ज करेंगे। विकास कार्यो को लेकर जनता के पास जायेंगे : कोड़ा जगन्नाथपुर विधायक गीता कोड़ा ने चुनाव की घोषणा का स्वागत किया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर उनके द्वारा तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि सिंहभूम में पार्टी द्वारा किये गये विकास कार्यो को लेकर जनता के पास जायेंगी और वोट मांगेंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा भले ही आज हुई हो, लेकिन चुनाव को लेकर काफी पहले से ही वे तैयारी कर रहीं हैं।

गांव गांव में पदयात्रा अभियान चला रहीं हैं, वहीं चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह है। जन समस्याओं को लेकर मैदान में जायेंगे : मुर्मू झादिपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पार्टी के सिंहभूम प्रत्याशी सालखन मुर्मू ने कहा कि चुनाव की घोषणा का वे स्वागत करते है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के मुद्दे, जारण भूमि अधिग्रहण, विस्थापन, पलायन, डोमिसाइल समेत प्रदेश में हुए संविधान और मानवाधिकार के उल्लंघन को लेकर चुनाव मैदान में जायेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनावी घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने कसी कमर