DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा के विधान परिषद उम्मीदवारों पर फैसला टला

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। आम चुनाव की घोषणा के वक्त बिहार भाजपा के प्रमुख नेता दिल्ली में ही कैंप किए रहे। प्रमुख नेता सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव और मंगल पांडेय विधान परिषद उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम निर्णय को लेकर मंगलवार शाम को ही दिल्ली पहुंच गए थे।

ये तीनों उस सूची को भी साथ ले गए हैं जिसे प्रदेश चुनाव समिति को बैठक में तैयार किया गया था। बताया गया कि बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के दिल्ली से बाहर होने के कारण इनकी मुलाकात उनसे नहीं हो सकी।

गुरुवार को इनकी मुलाकात संभव है। जिन आधा दर्जन सीटों पर सहमति बनी है, उनमें हरेक के बारे में ये राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताएंगे। इसके बाद जो तीन नाम बचेंगे, उसकी घोषणा गुरुवार को दिल्ली से ही की जा सकती है।

विप के लिए दावेदारी जता रहे पार्टी के कई नेता भी दिल्ली में कैम्प किए हुए हैं। इन सभी की गैरमौजूदगी में पार्टी के प्रदेश कार्यालय में कोई खास हलचल नहीं रही। कुछ ही कार्यकर्ता और नेता आए जो चुनावी चर्चाओं में मशगूल रहे।

पांडेय ने बताया कि आम चुनाव की घोषणा के साथ ही भाजपा भी अपनी चुनावी तैयारी शुरू कर देगी। इसके लिए पार्टी की चुनाव अभियान समिति और चुनाव संचालन समिति की भी जल्द घोषणा होगी।

जानकारी के मुताबिक लोस उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है। हालांकि बिहार के उम्मीदवारों पर निर्णय बाद में ही हो सकेगा। कारण कि इस मुद्दे पर विचार के लिए पहले पटना में प्रदेश की चुनाव समिति बैठेगी।

माना जा रहा है कि पटना में यह बैठक नरेंद्र मोदी की पूर्णिया (10 मार्च) और गया (14 मार्च) की रैली के बाद ही हो सकेगी। वैसे यह भी संभावना जताई जा रही है कि कुछ सीटिंग सांसदों की घोषणा जल्द कर दी जाए।

बताया गया कि राजनाथ सिंह से मुलाकात नहीं होने की स्थिति में सुशील मोदी बुधवार शाम को ही विमान से पटना लौट आए। विप की सीटों पर विचार के लिए वह गुरुवार को फिर दिल्ली जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा के विधान परिषद उम्मीदवारों पर फैसला टला