DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माले ने 9 प्रत्याशियों की सूची जारी की

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। भाकपा माले ने बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 9 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। सुपौल से जयनारायण यादव, पूर्णिया से पंकज सिंह, अररिया से संजय ऋषिदेव, उजियारपुर से फूल बाबू सिंह, मधुबनी से ध्रुवनारायण कर्ण, बक्सर से इंदू देवी, गया से निरंजन कुमार, सासाराम से तेतरा देवी व जमुई से जयप्रकाश दास चनाव लड़ेंगे। माले के नेता रामजी राय, कविता कृष्णन व धीरेन्द्र झा ने बताया कि सीवान, गोपालगंज, बेतिया, वाल्मीकिनगर व पटना साहबि के प्रत्याशी की घोषणा बाद में की जाएगी।

पार्टी देश के 15 राज्यों की 84 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कहा कि नरेंद्र मोदी द्वारा दलितों व पिछड़ो की बात करना महज छलावा है। वे दलितों व पिछड़ो के नहीं बल्कि कॉर्पोरेट व फासीवादी ताकतों के प्रतिनिधि हैं। इसलिए उनकी नौटंकी बिहार में चलने वाली नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं के संरक्षण में ही रणवीर सेना बिहार में फली-फूली। कांग्रेस, राजद व जदयू तीनों भाजपा की ताकत बढ़ाने के लिए जिम्मेवार हैं। केंद्र सरकार द्वारा जाट जाति को आरक्षण देना आरक्षण की मूल भावना के खिलाफ है। पार्टी ने महिला संगठनों द्वारा तैयार घोषणा पत्र को स्वीकार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माले ने 9 प्रत्याशियों की सूची जारी की