DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हत्या मामले में एक अभियुक्त को आजीवन कारावास

हिलसा। निज संवाददाता। हत्या के एक मामले में एक अभियुक्त को आजीवन कारावास तथा तीन आरोपितों को सात -सात साल की सजा सुनायी गयी है। यह फैसला बुधवार को हिलसा के तदर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम सुनील कुमार सिंह द्वारा सुनाया गया। खुदागंज थाने में तीन वर्ष पूर्व मामला पचरूखिया गांव के श्याम बिहारी यादव द्वारा दर्ज कराया गया था। वादी के मुताबिक चापाकल पर उसके चाचा रामकृत यादव मुंह धोने के लिए गये थे।

तभी वहां पहले से मौजूद विनय यादव, अनुज यादव, रामेश्वर यादव, दीना यादव कुल्ली करने से मना किया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। इसके बाद उक्त चारां ने लाठी डंडे और गड़ासे रामकृत पर जानलेवा हमला कर दिया था। इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गयी थी। प्रभारी अपर लोक अभियोजक नगीना प्रसाद ने बताया कि उक्त मामले की सुनवाई के दौरान उपलब्ध साक्ष्यों एवं गवाहों के बयान पर न्यायालय ने पुलिस द्वारा सभी आरोपितों को दोषी ठहराया।

दोषी ठहराये गये आरोपितों में से विनय यादव को आजीवन कारावास एवं दस हजार आर्थिक दंड तथा आरोपित अनुज यादव, रामेश्वर यादव, दीना यादव को सात साल सश्रम कारावास के साथ-साथ पांच-पांच हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनायी गयी। अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर आरोपित विनय को छह माह सश्रम तथा शेष तीन को चार-चार माह का सश्रम कारावास की सजा काटनी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हत्या मामले में एक अभियुक्त को आजीवन कारावास