DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएमसीएच वार्ड में कुत्ता प्रवेश किया तो सेवा समाप्त

कार्यालय संवाददाता पटना। पीएमसीएच के जिस वार्ड में कुत्ता प्रवेश करेगा वहां तैनात सुरक्षाकर्मी की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। यह फरमान बुधवार को अस्पताल के नए अधीक्षक डॉ. लखीन्द्र प्रसाद ने सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों के साथ बैठक में जारी किया। इसके साथ ही परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों को परिचय पत्र गले में लटकाना अनिवार्य कर दिया गया है।

गौरतलब है कि गत सोमवार को अस्पताल में एक नवजात को कुछ कुत्तों ने नोंच दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन ने यह कदम उठाया है। 24 घंटे रहेंगे सुरक्षाकर्मी: अस्पताल के सभी वार्ड के बाहर चौबीस घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। ये सुरक्षाकर्मी वार्ड में आने वाले लोगों पर नजर रखेंगे साथ ही इनकी जिम्मेवारी यह भी होगी कि कुत्ता, बिल्ली और बंदर वार्ड के अंदर प्रवेश न करें। निजी एंबुलेंस की पार्किंग परिसर से हटा दी गयी है।

वैसे निजी एंबुलेंस को अस्पताल परिसर के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा जिसमें मरीज नहीं होंगे। अस्पताल परिसर में सफाई और सुरक्षा की जिम्मेदारी निस्का, शिवानी और इंद्रप्रस्थ एंजेंसियों को दी गई है। अधीक्षक ने एजेंसी संचालकों को व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए 15 दिनों का समय दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएमसीएच वार्ड में कुत्ता प्रवेश किया तो सेवा समाप्त