DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जिले में शिक्षकों के 6 हजार पदों पर होगी

मुजफ्फरपुर। कार्यालय संवाददाता। जिले में खाली रह गए 6 हजार रिक्ति पर शिक्षकों की बहाली की जाएगी। चार चरण में नियोजन की प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद खाली रह गए पदों पर बहाली के लिए हरी झंडी दे दी गई है। रिक्ति के बाद भी अभ्यर्थियों की बहाली नहीं हो पाने के कारण विभाग ने गाइडलाइन में बदलाव किया है।

इसके लिए जिले में अभ्यर्थियों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। इसके साथ ही खाली रह गए पदों का पूरा रिकार्ड मांगा गया है। प्रखंडवार-कोटिवार सभी विषयों में रिक्ति की सूची मांगने के साथ ही प्राथमिक शिक्षा निदेशक सरवणन एम. ने आवेदन के अनुसार बचे हुए अभ्यर्थियों की संख्या मांगी है।

इन सभी प्रक्रियाओं के लिए 5-20 मार्च तक की डेडलाइन डीईओ को दी गई है। कोटिवार-विषयवार अभ्यर्थियों की मांगी गई संख्याकैम्प के बाद भी राज्य में 92 हजार जबकि जिले में 6 हजार पदों पर बहाली नहीं हो पाई।

निदेशक ने बची हुई रिक्ति का पूरा रिकार्ड मांगा है। इसके तहत हर कोटि और विषय में कुल आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या देनी है। इसमें कैम्प के बाद बची हुई रिक्ति और आवेदन के अनुसार बची हुई अभ्यर्थियों की संख्या विभाग ने मांगी है।

सभी नियोजन इकाई को इस गाइडलाइन के तहत अलग-अलग फॉर्मेट भर कर देना है। इन तिथियों में इस तरह पूरी करनी है प्रक्रिया 5 मार्च- डीईओ सभी बीईओ को संबंधित फॉर्मेट उपलब्ध कराएंगे 7 मार्च- बीईओ पंचायत सचिव के साथ बैठक कर फॉर्मेट उपलब्ध कराएंगे और संबंधित सूची मांगेंगे 12 मार्च- सभी बीईओ अपने पंचायत सचिव से नियोजन इकाई वार पूरा रिकार्ड लेंगे 15 मार्च- सभी बीईओ मिली हुई सूची की जांच करेंगे, तब पूरा रिकार्ड डीईओ को सौंपेंगे 20 मार्च- बीईओ से मिले रिकार्ड को डीईओ अपने स्तर से जांचेंगे और उसके बाद निदेशालय को सौंपेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: जिले में शिक्षकों के 6 हजार पदों पर होगी