DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतदाता सूची से कटेंगे 267 फरारियों के नाम

भागलपुर, वरीय संवाददाता। चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में फरारियों के नाम मतदाता सूची से काटने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। भागलपुर पुलिस जिला के 28 थाना और सहायक थाना से फरारियों की सूची मिल गई है। उसके आधार पर 267 फरारियों के नाम काटे जाएंगे। चुनाव आयोग के निर्देश पर भागलपुर और नवगछिया पुलिस से फरारियों की सूची मांगी गई थी। नवगछिया पुलिस जिला की सूची पूर्व में नाम काटने के लिए भेज दी गई है।

डीएम बी. कार्तिकेय ने बताया कि भागलपुर की सूची मिल चुकी है। सूची को संबंधित निर्वाचक नबिंधन पदाधिकारी को भेजकर मतदाता सूची से नाम काटने का निर्देश दिया गया है। हालांकि पुलिस द्वारा भेजी गई सूची में कोई चर्चित चेहरा शामिल नहीं है।

सूची में बरारी थाना से 32, जगदीशपुर से 10, सनोखर से सात, अमडंडा से 13, शविनारायणपुर से पांच, इशीपुर बाराहाट से सात, एकचारी से पांच, बुद्धुचक से चार, घोघा से चार, सन्हौला से नौ, सबौर से 30, शाहकुण्ड से आठ, हबीबपुर से छह, ललमटिया से दो, गोराडीह से सात, मोजाहिदपुर से दो, कजरैली से 11, लोदीपुर से तीन, अकबरनगर से आठ, कोतवाली से छह, बाथ से आठ, सुल्तानगंज से 11, पीरपैंती से 17, तातारपुर से 17, बबरगंज से तीन, मधुसूदनपुर से पांच और औद्योगिक थाना से 15 नाम शामिल हैं।

कई थानों से फरारियों की सूची शून्य बतायी गई है। सूची में फराररियों के नाम के साथ पता और संबंधित केस का वविरण दिया गया है। नाम काटने के बाद फरारी चुनाव नहीं लड़ पायेंगे। प्रत्याशियों के खर्च पर नजर रखेंमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अजय नायक ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से चुनाव तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने प्रत्याशियों के चुनाव खर्च पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया है। इसके लिए कोषांग बनाया गया है। प्रत्याशियों के हर गतिविधियों की नजर रखी जाएगी।

आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि जिस बूथ पर 1600 से अधिक मतदाता हैं वहां सहायक मतदान केन्द्र बनाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मतदाता सूची से कटेंगे 267 फरारियों के नाम