DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रसोइयों ने बीआरसी पर शुरू की भूख हड़ताल

पूरनपुर। हिन्दुस्तान संवाद। दस माह से मानदेय न मिलने से खफा रसोइयों ने बीआरसी कार्यालय पर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। पहले दिन ही काफी संख्या में रसोइयों ने हड़ताल में भाग लिया। मानदेय न मिलने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी है। मानदेय को लेकर रसोइया काफी नाराज हैं। बुधवार को अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आदर्श रसोइया वेलफेयर एसोसिएशन की बीआरसी में बैठक हुई।

इसमें खंड शिक्षाधिकारी को मानदेय की समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपने के बारे में अभी तक कोई कार्रवाई आगे न बढ़ने की चर्चा की गई। उसके बाद एकत्रित रसोइया बीआरसी पर ही भूख हड़ताल पर बैठ गई। पहले दिन झुन्नो देवी, आशा देवी, सुशीला देवी, शांति देवी और सोमवती सहित पांच रसोइया भूख हड़ताल पर बैठीं। रसोइया संघ की ब्लाक अध्यक्ष हीराकली ने रसोइयों को संबोधित करते हुए कहा कि ज्ञापन देने के बाद भी उनकी मांगें पूरी न होने पर संघ ने यह निर्णय लिया है।

अभी तो भूख हड़ताल शुरू की है अगर शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो क्रमिक अनशन पर बैठेंगे। संघ की मंत्री सुशीला देवी ने कहा कि सरकार तमाम दावे करती है लेकिन एक हजार रुपए ही मानदेय देने से कतराती है। होली का समय नजदीक होने के बाद भी उनका भुगतान नहीं हो रहा है। इससे इस बार उनकी होली फीकी रहने की संभावना है। धरने में नंदरानी, रूपवती, वीरा देवी, रामबेटी, पुष्पा देवी, सोमवती, गीता देवी, शांति देवी, रेखा देवी, उर्मिला देवी, धनदेवी, गंगादेई, लौंग श्री, राजवती, लालमती, सूरजमुखी, वेदमती, मुन्नी देवी, रामलली, सुनीता देवी सहित सैकड़ो रसोइया मौजूद रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रसोइयों ने बीआरसी पर शुरू की भूख हड़ताल