DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांचवे चरण में चुना जाएगा बेल्हा का सांसद

 प्रतापगढ़। हिन्दुस्तान संवाद।  प्रतापगढ़ लोकसभा सीट और वशि्वनाथगंज एवं रामपुर खास विधान सभा सीट के लिए सात मई को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता लागू करने के साथ ही सम्पूर्ण कार्यक्रम घोषित कर दिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र कुमार ने बताया कि 12 अप्रैल से 19 अप्रैल तक प्रत्याशी नामांकन कर सकेंगे।

21 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 23 अप्रैल को प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं। उसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चहि्न आवंटित किए जाएंगे। सात मई को प्रत्याशियों के लिए मतदान किया जा सकेगा। 16 मई को मतगणना होगी। प्रतापगढ़ लोकसभा सीट के साथ ही वशि्वनाथगंज व रामपुर खास विधान सभा सीट के लिए भी वोट डाले जा सकेंगे। वशि्वनाथगंज की सीट राजाराम पांडेय के निधन से खाली हुई है जबकि रामपुर खास के विधायक प्रमोद तिवारी अब राज्य सभा सदस्य बन गए हैं।

711 संवेदनशील और 297 अति संवेदनशील बूथ लोकसभा चुनाव में जिले में 2347 बूथ बनाए जाएंगे। उसमें से चुनाव आयोग की गाइड लाइन के मुताबिक अभी तक 297 बूथ अतसिंवेदनशील व 711 बूथ संवेदनशील चहि्नित किए गए है। इसके अलावा पुलिस व राजस्व अधिकारियों ने 312 संवेदनशील मोहल्लों को चहि्नित किया है। हालांकि यह अंतिम सूची नहीं है। एसपी एसके वर्मा ने बताया कि अभी तक के चहि्नित बूथों की सूची यही है। हालांकि अभी चहि्नीकरण का काम चल रहा है।

इनकी संख्या बढ़ सकती है। फोर्स का होगा सख्त पहरा जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले के संवेदनशील व अतसिंवेदनशील बूथों के अलावा ऐसे इलाकों में फोर्स का सख्त पहरा होगा, जहां पिछले चुनाव में कुछ गड़बड़ी दिखी थी। ऐसे इलाकों की सूची चुनाव आयोग को भी उपलब्ध कराई जा चुकी है। खबर-नीरज।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पांचवे चरण में चुना जाएगा बेल्हा का सांसद