DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

50 हजार ने दी हिन्दी की परीक्षा, धरे गए तीन

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता।  यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाओं के तीसरे दिन बुधवार को नकलचियों पर नकेल कसने के लिए सघन अभियान चलाए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में निकले सचल दस्तों ने विभिन्न के न्द्रों पर नकलचियों को भी धरा। वहीं, एक विद्यालयों में सामूहिक नकल की आशंका के चलते केन्द्र व्यवस्थापक को जमकर भटकार भी लगाई गई। तीसरे दिन विभिन्न केन्द्रों पर आयोजित परीक्षाओं में तकरीबन 65 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए।

यूपी बोर्ड परीक्षाओं में बुधवार को इंटरमीडिएट पहली पाली में वाणिज्य भूगोल व अर्थशास्त्र और दूसरी पाली में हिन्दी द्वितीय व सामान्य हिन्दी की परीक्षा आयोजित की गई। पहली पाली में अर्थशास्त्र की परीक्षा में 9,160 और वाणिज्य भूगोल की परीक्षा में 58 परीक्षार्थियों ने उपस्थिति दर्ज कराई। वहीं, दूसरी पाली में कुल पंजीकृत 53,346 में से तकरीबन 50 हजार परीक्षार्थी उपस्थित रहे। उधर, हाईस्कूल में 4,603 परीक्षार्थियों ने वाणिज्य की परीक्षा दी। उधर, खड़ाहा के जनता इंटर कॉलेज में परीक्षा के दौरान जांच के लिए पहुंचे सचल दस्ते ने सामूहिक नकल की आशंका के चलते केन्द्र व्यवस्थापक को जमकर फटकार लगाई।

जानकारों की मानें तो, केन्द्र में सम्बन्धित विद्यालय की छात्राओं के बैठक की व्यवस्था अलग की गई थी। जबकि, दूसरे विद्यालयों से आए अन्य छात्रों को अलग बैठाया गया। इस पर आपत्ति उठाई गई। साथ ही, सभी परीक्षार्थियों को एक साथ बैठाकर परीक्षा कराने के निर्देश भी दिए गए। .....गाइड के पन्नों के साथ धरे गए नकलची राजधानी के दो केन्द्रों पर तीन नकलची धरे गए। बहरौली के जवाहर लाल नेहरू इंटर कॉलेज में दो छात्रों को गाइड के फटे हुए पेपरों के साथ पकड़ा गया।

वह यह पन्ना अपनी उत्तरपुस्तिका में छिपाए हुए थे। इसमें से एक के पास 11 और एक अन्य के पास दो पन्ने बरामद किए गए। वहीं, करामत गर्ल्स इंटर कॉलेज में भी एक छात्रा को नकल सामग्री के साथ पकड़ा गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:50 हजार ने दी हिन्दी की परीक्षा, धरे गए तीन