DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा शुरू

 हमारे संवाददाता। यूपी बोर्ड की बुधवार को पहली पाली में सुबह सात बजे हाईस्कूल की वाणिज्य व इंटर की वाणिज्य, भूगोल तथा इकोनॉमिक्स की परीक्षा हुई। पहली पाली में हाईस्कूल के 75 छात्र पंजीकृत थे। 3 परीक्षार्थी परीक्षा में गैरहाजिर रहे। इंटर में 51 पंजीकृत परीक्षार्थियों में से एक छात्र अनुपस्थित थे। इंटर की दूसरी परीक्षा में 11 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। उधर सीबीएसई बोर्ड की बुधवार को हाईस्कूल हिंदी का पेपर आसान रहा। वही इंटरमीडिएट का भौतिक विज्ञान का पेपर हुआ।

परीक्षा केंद्रों से परीक्षा देकर बाहर लौट रहे कुछ परीक्षार्थीयों ने पेपर को कठिन बताया तो कुछ रो पडेम्। सीबीएसई बोर्ड की बुधवार को साढेम् दस बजे हाईस्कूल की हिंदी व इंटरमीडिएट की भौतिक विज्ञान की परीक्षा हुई। हाईस्कूल की हिंदी परीक्षा आसान रही परीक्षार्थी के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। इंटरमीडिएट की भौतिक विज्ञान के पेपर को देखकर परीक्षार्थी थोडेम् परेशान हो गए। हालांकि पेपर आसान ही था। लेकिन परीक्षार्थियों को थोड़ी परेशानी हुई। दोपहर डेढ़ बजे पेपर छूटने के बाद कई छात्र रोते हुए नजर आए।

परीक्षार्थीयों से बात करने के बाद उन्होंने बताया कि पेपर बहुत लेंदी होने के कारण कुछ प्रश्न छूट गए पूरे नहीं हो सके। स्वामी विवेकानंद सरस्वती कॉलेज के प्रधानाचार्य विपिन कुमार राठी का कहना था। कि इंटरमीडिएट का भौतिक विज्ञान का पेपर ज्यादा कठिन नहीं था। सारा पेपर सिलेबस से था। जो छात्र परीक्षा की तैयारी करके आए थे उनकी परीक्षा अच्छी हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा शुरू