DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुजरात में विकास का कोई साक्ष्य नहीं: केजरीवाल

गुजरात में विकास का कोई साक्ष्य नहीं: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर उनका गुजरात दौरा बाधित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें राज्य में विकास का कोई साक्ष्य नहीं दिखा है।

केजरीवाल ने मोदी के विकास के दावों का जायजा लेने से जुड़े चार दिवसीय गुजरात दौरे की आज शुरुआत की। उन्हें उत्तरी गुजरात के राधनपुर थाने में ले जाया गया और करीब आधे घंटे के बाद जाने दिया गया।

आप की गुजरात इकाई के संयोजक सुखदेव पटेल ने दावा किया कि केजरीवाल को हिरासत में लिया गया था, लेकिन पुलिस ने इससे इंकार करते हुए कहा कि उन्होंने केजरीवाल को आज से लागू हुई चुनाव आचार संहिता के बारे में जानकारी दी।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि यहां की पुलिस ने शीर्ष स्तर से आए आदेश के तहत कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि हमें सुबह में जानकारी मिल गई थी कि सभी डीएसपी को निर्देश दिया गया है कि किसी भी स्थिति में केजरीवाल को रोका जाए। मोदी कुछ लोगों को काले झंडे देकर भेज रहे हैं। हमें पता है कि वे ऐसी तरकीबें अपनाएंगे।

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हमें रोक दिया और दावा कि हम चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। मैंने उन्हें बताया कि हमारे किसी भी वाहन में कोई स्टिकर अथवा पार्टी का कोई निशान नहीं है। इसके बाद हमें जाने दिया गया।

उधर, पाटन जिले के पुलिस अधीक्षक परीक्षित राठौड़ ने कहा कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया था। चुनाव की तिथियों का ऐलान हो गया है और ऐसे में हम सिर्फ जानना चाहते थे कि क्या उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है और जरूरी इजाजत ली है। हम उन्हें थाने में ले गए और इसी के बारे में बताया।

कुछ स्थानों पर केजरीवाल का विरोध किया गया। रास्ते में कुछ ग्रामीणों ने उन्हें काले झंडे दिखाए। केजरीवाल ने पिछड़े इलाकों और सरकारी अस्पतालों का दौरा किया। उन्होंने छोटी सभाओं को संबोधित करके लोगों से भाजपा और कांग्रेस को खारिज करने का आग्रह किया।

उत्तरी गुजरात में कुछ गांवों का दौरा करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि मुझे यहां विकास का कोई साक्ष्य नहीं दिखा है। उन्होंने आज सुबह यहां पहुंचने पर कहा कि गुजरात सरकार और मीडिया कहते हैं कि इस राज्य में रामराज्य है। वे कहते हैं कि शिक्षा का विकास हो चुका है, स्वास्थ्य से जुड़े मुद्दे हल कर दिए गए हैं, भ्रष्टाचार खत्म हो गया है। ऐसे में हम यहां विकास को देखने आए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गुजरात में विकास का कोई साक्ष्य नहीं: केजरीवाल