DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बादल सरकार केन्द्र के योगदान को छिपा रही है: जाखड़

पंजाब विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता सुनील जाखड़ ने विधानसभा अध्यक्ष चरनजीत सिंह अटवाल से आग्रह किया कि सदन में एक प्रस्ताव पारित करके प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पंजाब के विकास में योगदान के लिये धन्यवाद किया जाना चाहिये।

जाखड़ आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हो रही बहस में भाग ले रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर बात के लिये केन्द्र को दोषी ठहराती है और केन्द्रीय परियोजनाओं का श्रेय लेने में आगे रहती है लेकिन सरकार को केन्द्र का अहसान मानना चाहिये।

प्रधानमंत्री ने पंजाब के विकास में जो योगदान दिया है उसे भुलाया नहीं जा सकता। अभिभाषण में कहीं उसका जिक्र तक नहीं किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केन्द्रीय प्रोजेक्टों का श्रेय लेने में सबसे आगे और केन्द्र को बदनाम करने में भी आगे हैं।

राज्यपाल अभिभाषण में राज्य को मिली केन्द्र की मदद का कहीं उल्लेख नहीं हैं। बाईस ट्रेनें पंजाब को मिलीं सभी तख्तों के लिये ट्रेन चलायीं गयी हो या सेम की समस्या के हल का मुद्दा हो। केन्द्रीय यूनिवर्सिटी से लेकर कैंसर इंस्टीटयूट और न जाने कितने प्रोजेक्ट को लेकर केन्द्र ने पंजाब के साथ कहीं भेदभाद नहीं किया, लेकिन बादल सरकार हमेशा अपनी कमजोरियों से लोगों का ध्यान हटाने के लिये केन्द्र पर आरोप लगाती रहती है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की सबसे बड़ी कमी यह है कि वह अपने गिरेबान में कभी नहीं झांकती। बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है लेकिन सरकार को कोई चिंता नहीं। तीन लाख बेरोजगार तो पंजीकृत हैं और जिनका पंजीकरण नहीं हुआ है उनकी संख्या का पता नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बादल सरकार केन्द्र के योगदान को छिपा रही है: जाखड़