DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस से गठबंधन पर बातचीत पूरी हो गई: लालू

कांग्रेस से गठबंधन पर बातचीत पूरी हो गई: लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा है कि बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर अंतिम तौर पर बातचीत पूरी हो गयी है और लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सूची दो दिनों के भीतर कर दी जाएगी।

राजद द्वारा गया में आयोजित एक चुनावी कार्यक्रम में भाग लेने यहां पहुंचे लालू ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सूची दो दिनों के भीतर कर दी जाएगी।

लंबी खींचतान के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन का मामला कैसे तय हो पाया इस बारे में राजद सुप्रीमो कुछ भी बोलने से परहेज करते दिखे पर राजद सूत्रों ने बताया कि गठबंधन को जरूरी देखते हुए इसे दोनों दलों ने स्वीकार किया है।

राजद सूत्रों ने यह भी बताया कि दोनों दलों के बीच गठबंधन की बात केरल के निवर्तमान राज्यपाल निखिल कुमार द्वारा भी अपने प्रभाव इस्तेमाल किए जाने के बाद तय हो पायी है। लालू कल निखिल कुमार की मां किशोरी सिन्हा से आर्शीवाद प्राप्त करने के पटना स्थित उनके घर गए थे, जो पूर्व में राजद के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं।

राजद ने बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस को 11 और शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को एक सीट का प्रस्ताव दिया था। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी पत्नी राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर आज देर शाम राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को प्रेस को संबोधित किया जाना है और ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है उसी दौरान उनके द्वारा कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर घोषणा की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस से गठबंधन पर बातचीत पूरी हो गई: लालू