DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुछ देर तक हिरासत में रहने के बाद छूटे केजरीवाल

कुछ देर तक हिरासत में रहने के बाद छूटे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके समर्थकों को बुधवार को गुजरात में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया गया। हालांकि कुछ देर तक हिरासत में रखने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

गुजरात के चार दिन के दौरे पर पार्टी के अन्य नेताओं मनीष सिसोदिया और संजय सिंह के साथ यहां आये केजरीवाल को पुलिस ने राधनपुर के समीप हिरासत में ले लिया, लेकिन बाद में इन सभी को छोड़ दिया गया। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने आप नेताओं को हिरासत में लिये जाने की बात से इंकार किया और कहा कि पुलिस केवल संबंधित इलाके में रैली निकालने के लिये उनके अनुमति पत्र की जांच कर रही थी।

आप नेता गुजरात यात्रा के दौरान उन इलाकों का दौरा करेंगे जहां वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विकास के दावे पर सवाल खड़ा कर सकते हैं। इससे पहले oकेजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि वह मोदी के गुजरात में कथित दावे की सच्चाई को सामने लायेंगे। उन्होंने कहा कि हमने गुजरात में विकास के बारे में काफी कुछ सुना है। हम आठ मार्च तक यहां रहेंगे और राज्य सरकार के इस विकास को देखना चाहेंगे।

एक सवाल के जवाब में केजरीवाल ने चुनाव मैदान में मोदी का सामना करने की संभावना से इंकार नहीं किया और कहा कि देखते हैं। उल्लेखनीय है कि आप ने पूर्व में कहा था कि यदि मोदी गुजरात से बाहर किसी क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो केजरीवाल उनके खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।

इससे पहले केजरीवाल का काफिला अहमदाबाद हवाईअड्डे से बेचाराजी के लिए रवाना हुआ। वहां की जमीन बेचाराजी-मंडल विशेष आर्थिक क्षेत्र में अधिग्रहित कर ली गयी और वह रात में भुज में रुकेंगे और सिख किसानों से मिलकर उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश करेंगे।

केजरीवाल अदानी विशेष आर्थिक क्षेत्र के कारण प्रभावित हुए मूंदड़ा के किसानों और मछुआरों से भी मुलाकात कर सकते हैं। वह मूंदड़ा और जामनगर में रिलायंस की रिफायनरी के सामने धरना देंगे। उनका आठ मार्च को अहमदाबाद के बापूनगर इलाके में एक जनसभा को सम्बोधित करने का भी कार्यक्रम है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कुछ देर तक हिरासत में रहने के बाद छूटे केजरीवाल