DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली मेट्रो ऑटो टॉप सुविधा के साथ बनी और स्मार्ट

दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले लोग स्वचालित किराया वसूली सुविधा के माध्यम से आज से अपना स्मार्ट कार्ड कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर रिचार्ज करा सकेंगे। इस सुविधा के तहत अब उन्हें अपना स्मार्ट कार्ड रीचार्ज कराने के लिए लाइन में नहीं लगना होगा।
    
यह सुविधा मेट्रो के 54 स्टेशनों पर उपलब्ध होगा । यह सुविधा सभी लाइनों के जिन स्टेशनों पर उपलब्ध होगी वे हैं।
इन्द्रलोक-मुंडका लाइन-5
केन्द्रीय सचिवालय-बदरपुर लाइन-6 के सभी स्टेशन
छत्तरपुर से हुडडा सिटी सेन्टर लाइन-2 के नौ स्टेशनों
लाइन-1 के पांच स्टेशनों दिलशाद गार्डन, शहादरा, वेलकम, सीलमपुर और शास्त्री पार्क
लाइन-3 और 4 के कड़कड़डूमा, निर्माण विहार, लक्ष्मी नगर, प्रगति मैदान, बारहखंभा रोड, आरके मार्ग आश्रम, झंडेवालान और राजेन्द्र पैलेस।
    
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंधन निदेशक मंगू सिंह और अन्य अधिकारियों ने बारहखंभा रोड मेट्रो स्टेशन पर आज एएफसी प्रवेश गेट पर अपने स्मार्ट कार्ड रिचार्ज करके इस सुविधा की शुरूआत की।
    
मेट्रो ने इस ऑटो टॉप सुविधा के लिए आईसीआईसीआई बैंक के साथ समक्षौता किया है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को एक आवेदन फॉर्म भरना होगा जिसके आधार पर उनके डेबिट या क्रेडिट कार्ड से एक निश्चित राशि काटी जाएगी।
    
शुरूआत में यह फॉर्म सात मेट्रो स्टेशनों सिकंदरपुर, हुडडा सिटी सेन्टर, बदरपुर, नेहरू प्लेस, गोविन्दपुरी, लाजपत नगर और कैलाश कालोनी पर मौजूद आईसीआईसीआई बैंक के कर्मचारी जमा करेंगे। यह फॉर्म पूरे सप्ताह सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच भरे जा सकेंगे।
    
इसके अलावा सुविधा का लाभ लेने को इच्छुक यात्री 54 स्टेशनों में से किसी के भी ग्राहक सुविधा केन्द्र पर अपना संपर्क डिटेल छोड़ सकते हैं और बैंक के अधिकारी स्वयं उनसे संपर्क करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली मेट्रो ऑटो टॉप सुविधा के साथ बनी और स्मार्ट