DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा एक व्यक्ति को सौंपना चाहती है अधिकारः राहुल

भाजपा एक व्यक्ति को सौंपना चाहती है अधिकारः राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए बुधवार को कहा कि भाजपा एक व्यक्ति के हाथों में अधिकार सौंपना चाहती है। इसके साथ ही उन्होंने जोर देते हुए कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को उसी प्रकार बाहर कर देगी, जिस प्रकार उसने अंग्रेजों को भारत से भगाया था।

राहुल ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश को कोई एक व्यक्ति नहीं, बल्कि करोड़ों लोग चलाते हैं। हम आपको अधिकार संपन्न बनाना चाहते हैं, लेकिन भाजपा एक व्यक्ति के हाथ में सत्ता सौंपना चाहती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता अपने को हिन्दू कहते हैं और उन्होंने गीता नहीं पढ़ी है। अगर वे इसे खोले होते तो वे महसूस करते कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक संगठन ही नहीं बल्कि एक विचारधारा है और इसे कोई छू नहीं सकता।

राहुल ने कहा कि जिन लोगों ने उस विचारधारा को मिटाने का प्रयास किया, उन्हें देश से बाहर कर दिया गया। कांग्रेस ने नहीं बल्कि उसकी विचारधारा ने अंग्रेजों को हराया। जिस प्रकार कांग्रेस ने प्रेम से अंग्रेजों को बाहर भगा दिया, उसी प्रकार कांग्रेस भाजपा को भी बाहर कर देगी।

भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर परोक्ष रूप से हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि गुजरात में तीन भ्रष्ट मंत्री कैबिनेट में बैठे हुए हैं, लेकिन उनके नेता को भ्रष्टाचार नहीं दिखता।

राहुल ने कहा कि वे (भाजपा) भ्रष्टाचार की बात करते हैं, लेकिन जब उनके मुख्यमंत्री कर्नाटक में जेल जाते हैं तो उन्हें भ्रष्टाचार नहीं दिखता। उन्होंने कहा कि यह भाजपा थी जिसने लोकपाल विधेयक को बाधित करने का प्रयास किया।

कांग्रेस नीत केंद्र सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि संप्रग कार्यकाल के दौरान बनी सड़कों की संख्या राजग शासनकाल के दौरान तैयार सड़कों से तीन गुना ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि हमारे विरोधी भारत का इतिहास नहीं जानते।

राहुल ने कहा कि कई बार कोई नेता एक ही काम करते हैं कि वह आते हैं, रैली संबोधित करते हैं और चले जाते हैं, लेकिन सच्चाई है कि नेता को आकर लोगों की खासकर गरीबों और महिलाओं की समस्याएं सुननी होती है।

उन्होंने कहा कि कोई नेता तब तक बदलाव नहीं ला सकता, जब तक कि वह लोगों के बीच नहीं जाता। मेरा यह प्रयास रहा है कि मैं सिर झुका कर लोगों तक जाता हूं। कांग्रेस नेता ने कहा कि गुरुनानक ने हमें प्रेम और सबको साथ लेकर चलना सिखाया है। हिंसा की कोई आवश्यकता नहीं है। कुरान शरीफ, गीता और गांधीजी ने भी यही कहा है।

कामकाजी वर्ग और महिलाओं को भारत की रीढ़ की हड्डी करार देते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी का जोर ऐसे लोगों पर है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि औद्योगिक कोरिडोर परियोजना से विनिर्माण क्रांति होगी। उन्होंने कहा कि अभी, सबसे अधिक विनिर्माण कार्य चीन में होता है। आने वाले समय में यह भारत में होगा और इससे लाखों युवाओं को रोजगार मुहैया होगा।

आदर्श हाउसिंग सोसाइटी घोटाले में आरोपों का सामना कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री और मराठवाड़ा के प्रमुख कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण भी मंच पर मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा एक व्यक्ति को सौंपना चाहती है अधिकारः राहुल