DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा श्रीलंका

बांग्लादेश के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा श्रीलंका

पहले तीनों मैचों में जीत से अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज श्रीलंका एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल से पहले बांग्लादेश के खिलाफ लीग चरण के गुरुवार को यहां होने वाले औपचारिक वनडे मैच में अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगा।

चार बार के चैंपियन श्रीलंका ने अभी तक अपने सभी मैच जीतकर फाइनल में जगह बनायी है। उसने पिछले तीन मैचों में पाकिस्तान, भारत और अफगानिस्तान को हराया। फाइनल में वह पाकिस्तान से भिड़ेगा और इसलिए यह मैच महज औपचारिकता का रह गया है।

दूसरी तरफ बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं जीता है और वह अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर है। मेजबान टीम टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में भारत से हार गयी थी लेकिन उसे सबसे बड़ा झटका अफगानिस्तान के हाथों हार से लगा।

बांग्लादेश ने हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ मंगलवार को शानदार प्रदर्शन किया तथ तीन विकेट 326 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया लेकिन शाहिद अफरीदी ने 25 गेंदों पर 59 रन बनाकर जीत के उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

बांग्लादेश अब श्रीलंका के खिलाफ प्रतिष्ठा की खातिर खेलेगा। वह अपने यहां होने वाली टी20 विश्व कप से पहले मनोबल बढ़ाने वाली जीत हासिल करने की कोशिश करेगा। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के शीर्ष और मध्यक्रम के बल्लेबाज अनामुल हक, इमरूल कायेस, मोमिनुल हक और कप्तान मुशफिकर रहीम ने अच्छा प्रदर्शन प्रदर्शन किया।

लेकिन टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले श्रीलंका को हराना बहुत मुश्किल होगा। उसके प्रमुख बल्लेबाज कुमार संगकारा अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फार्म में चल रहे हैं। उन्होंने अब तक तीन पारियों में 67, 103 और 76 रन बनाये हैं। बांग्लादेश को यदि जीत दर्ज करनी है तो उसे बायें हाथ के इस बल्लेबाज को जल्दी पवेलियन भेजना होगा।

संगकारा ने अब तक सीरीज़ में सर्वाधिक रन बनाए हैं। उनके साथी लाहिरू तिरिमाने ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक 145 रन बनाए हैं जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ शतक शामिल है। कुसाल परेरा और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज दो अन्य बल्लेबाज हैं जिन्होंने बल्ले से योगदान दिया है।

बांग्लादेश की तरफ से कप्तान रहीम ने अब तक सर्वाधिक 191 रन बनाए हैं जिनमें भारत के खिलाफ 117 रन की पारी भी शामिल है। इसके अलावा शीर्ष क्रम में अनामुल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। मोमिनुल हक ने बल्ले और गेंद दोनों से योगदान दिया है।

बांग्लादेश की गेंदबाजी हालांकि अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर पायी है। श्रीलंका के लिए ऐसी कोई चिंता नहीं है क्योंकि उसके मुख्य गेंदबाज लेसिथ मालिंगा और अजंता मेंडिस ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने उतरेगा श्रीलंका