DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जॉनसन ने बल्लेबाजों को आंतकित किया: ली

जॉनसन ने बल्लेबाजों को आंतकित किया: ली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तूफानी गेंदबाज ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के फिर से एक ताकत के रुप में उभरने का श्रेय तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन को देते हुए कहा है कि उन्होंने दुनियाभर के बल्लेबाजों को अपनी गति से आतंकित किया है।
       
ली ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 में होने वाले विश्व कप के दौरान मेलबर्न में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को यहां आयोजित कार्यक्रम में कहा कि जॉनसन ने बेहतरीन गेंदबाजी की है। ऑस्ट्रेलिया ने जो वापसी की है उसका श्रेय सिर्फ जॉनसन को जाता है।
       
जॉनसन ने ऑस्ट्रेलिया की इंग्लैंड के खिलाफ एशेज़ में 5-0 की जीत में 37 विकेट झटके थे। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की जीत में 12 विकेट लिए थे। जॉनसन ने अपनी तूफानी गति और खतरनाक उछाल से बल्लेबाजों को आतंकित किया है।
       
ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट में 310 विकेट लेने वाले ली ने कहा कि कोई भी तेज गेंदबाजी का सामना करना पसंद नहीं करता है। यदि जॉनसन जैसा गेंदबाज सामने हो तो बल्लेबाज तेज गेंदबाजी को और भी पसंद नहीं करेगा। जॉनसन ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को आतंकित किया है। उन्होंने दिखाया है कि तेज गेंदबाजी का क्या महत्व होता है।

ली ने कहा कि उन लोगों के बारे में बहुत कुछ कहा जाता है जो स्पिन करते हैं, जो ऑलराउंडर हैं या फिर महान बल्लेबाज हैं। लेकिन यही क्रिकेट नहीं है। मैं इन बातों से सहमत हूं मगर आपने देखा है कि हाल में सफल टेस्ट देश अपनी तेज गेंदबाजी के कारण है।
       
उन्होंने कहा कि आप दक्षिण अप्रकीका को देखिए। उनके पास डेल स्टेन और मोर्न मोर्कल हैं जो बल्लेबाजों को थर्राते हैं और जिनकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका नम्बर एक टेस्ट टीम बनी है।
       
ली ने कहा कि तेज गेंदबाजी के अपने मायने हैं। ऑस्ट्रेलिया का तेज आक्रमण शानदार है। स्टेन और जॉनसन इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। यह सोचना अविश्वसनीय लगता है कि ये तेज गेंदबाज कैसे 150 किमी. की रफ्तार पर भी लाइन-लैंथ बनाए रखते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जॉनसन ने बल्लेबाजों को आंतकित किया: ली