DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘यूपी सरकार पर चापलूस हावी’

‘यूपी सरकार पर चापलूस हावी’

सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को यूपी सरकार के कामकाज पर सार्वजनिक तौर पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सरकार पर चापलूस हावी हैं। साथ ही, मंत्रियों को हिदायत दी कि हमें धोखा दोगे तो न मंत्री रहोगे और न आगे विधायकी का टिकट मिलेगा।

मुलायम ने 5 कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर मंगलवार को आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, करीब एक दर्जन मंत्रियों और वरिष्ठ अफसरों की मौजूदगी में ये बातें कही। उन्होंने मंत्रियों से कहा कि चापलूसी मत दिखाइए। सरकार में चापलूसी की सीमा कुछ ज्यादा ही है और उसी से काम हो रहा है। सरकार हनक और इकबाल से चलती है, चापलूसी से नहीं। इस पर समारोह के मंच पर मौजूद वरिष्ठ मंत्री आजम खां ने कहा, आपने चापलूस को निकाल दिया। उनका इशारा अमर सिंह की ओर था।

आजम को भी नसीहत: खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के लिए उन्होंने कहा कि इनके विभाग की फाइलों पर भी एक महीने में भी फैसला नहीं होता। मुझे हस्तक्षेप करना पड़ता है। फिर आजम से कहा, अब आप भी सक्रिय हो जाइए। इस पर आजम ने कहा कि कब्र में जाने तक आपके साथ रहूंगा।

विकास की बात करो: सपा प्रमुख ने कहा कि मंत्री विकास के बारे में पता नहीं कभी बात करते भी हैं या नहीं। फिर मुख्यमंत्री की ओर मुखातिब होकर बोले, पता नहीं आपसे क्या करते होंगे। सरकार सड़क, बिजली और पानी का इंतजाम ठीक करे।

परियोजनाओं का शिलान्यास: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकारी आवास पर आयोजित एक समारोह में 15,784 करोड़ रुपए लागत की बिजली परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

सर कहने से मंत्री खुश
मुलायम ने कहा कि अधिकारियों के सर-सर कहने से ही मंत्री खुश हो जाते हैं। अधिकारी चपरासी के हाथों फाइल भेज देते हैं। सरकार इस तरह नहीं चलती। अधिकारी हो या मंत्री तत्काल फाइलों पर आदेश करना चाहिए। इस पर आजम ने फिर बीच में टोका, जैसा आपका निर्देश, वैसा ही हो रहा है। अपने नेतृत्व वाली सरकार का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि तब काम नहीं फंसते थे, अब एक-एक महीने में फाइलें नहीं लौटती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘यूपी सरकार पर चापलूस हावी’