DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साधारण अनुभव नहीं है ‘हाईवे’ : आलिया

साधारण अनुभव नहीं है ‘हाईवे’ : आलिया

सुरम्य स्थानों पर शूट की गई फिल्म ‘हाईवे’ में आलिया के अभिनय की हर कोई तारीफ कर रहा है। आलिया का कहना है कि उन्हें वीरा के रूप में लोगों को प्रभावित करने की उम्मीद थी लेकिन इम्तियाज निर्देशित इस फिल्म ने उन्हें उम्मीद से ज्यादा प्रशंसा दिलाई।

वेलेंटाइन डे पर प्रदर्शित हुई ‘हाईवे’ ने पहले चार दिनों में 15 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी।

आलिया से बातचीत के कुछ अंश :

प्रश्न : ‘हाईवे’ के लिए जावेद अख्तर जैसे व्यक्ति ने आपके प्रदर्शन की तुलना ‘मदर इंडिया’ में नरगिस और ‘अर्थ’ में शबाना आजमी से की है।

जवाब : मैं बहुत खुश हूं। मैंने ‘हाईवे’ में वास्तव में बहुत मेहनत की थी। यह कहना झूठ होगा कि मुझे उम्मीद नहीं थी, लेकिन यह मेरी उम्मीदों से परे है। ‘हाईवे’ मेरे लिए साधारण अनुभव नहीं है।

सवाल : अपनी दूसरी ही फिल्म से आपने वह सफलता पाई है जो अन्य कलाकार 10 से 15 फिल्मों के बाद पाते हैं।

जवाब : यह सुनने में अच्छा लगता है। लेकिन अभी मुझे लंबा रास्ता तय करना है। इम्तियाज ने मेरे किरदार के लिए बहुत काम किया है।

क्या आपने ‘हाईवे’ की समीक्षाएं पढ़ी हैं?

जवाब : नहीं समीक्षाएं नहीं पढ़ी, लेकिन ट्विटर पर कमेंट और संदेश पढ़े हैं। मैं प्रशंसा और आलोचना दोनों के लिए तैयार हूं। मैंने अभी शुरुआत की है। हर चीज सही होने की उम्मीद नहीं कर सकती।

फिल्म में आपने अपनी भावनाएं कहां पाईं?

जवाब : मुझे नहीं पता था कि वे भावनाएं मेरे अंदर हैं। इसका श्रेय इम्तियाज अली को जाता है, उन्होंने मेरे अंदर छिपी भावनाओं को ढूंढने में मेरी मदद की। स्कूल के समय मेरे बहुत से दोस्त थे, लेकिन मैं अकेले समय बिताना पसंद करती थी। मैं हमेशा वह खालीपन महसूस करती हूं जो मेरे किरदार महसूस किया।

आप ‘हाइवे’ के साथ बढ़ी उम्मीदों को कैसे पूरा करेंगी?
 
जवाब : मैं हर बार उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगी। मैं अपने निर्देशकों के नजरिए पर चलूंगी और किरदार के हर पल को अपना सौ प्रतिशत दूंगी।
 
प्रश्न : अगर असफल हुईं तो...?

जवाब : कई बार मैं असफल भी होऊंगी। मैं उसके साथ भी ठीक हूं।

प्रश्न : पहली फिल्म के बाद से अपने में क्या बदलाव महसूस करती हैं?

जवाब : मुझे लगता है कि मैं हमेशा वही आलिया रहूंगी जिसने ‘स्टूडेंट ऑफ द इयर’ से शुरुआत की थी। मैं हर अच्छी भूमिका करना चाहती हूं और शायद शीर्ष अभिनेत्री बनूं। अपना घर खरीदूंगी, लेकिन मेरे अंदर का इंसान हमेशा ऐसा ही रहेगा। मैं नहीं चाहती कि लोग कहें कि मैं सफलता पाने से बदल गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साधारण अनुभव नहीं है ‘हाईवे’ : आलिया