DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तबादलों की राजनिति से नहीं होगा विकास: इफ्तेखार

गोमिया। प्रतिनिधि। गोमिया प्रखंड सह अंचल मुख्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार व बिचौलियागिरी के खिलाफ मंगलवार को गोमिया अंचल भाकपा कमेटी के बैनर तले आक्रोशित धरना प्रदर्शन किया गया। इसके पूर्व हजारों भाकपा समर्थक ग्रामीण व महिलाएं गोमिया हाई स्कूल से प्रखंड मुख्यालय तक रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया।

रैली में शामिल लोग हाथों में लाल बैनर व झंडा लिए नारा लगा रहे थे। नेतृत्व अंचल सचवि सोमर मांझी व अनवर रफी ने किया। प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर समर्थकों ने मुख्य द्वार जामकर सभा शुरू कर दिया।

भाकपा राज्य परिषद सदस्य इफ्तेखार महमूद ने कहा कि राज्य सरकार तबादलों की राजनीति से विकास करना चाहती है। मार्च में राज्यव्यापी तबादलों से यह स्पष्ट हो गया है कि यह महज राजनीतिक लाभ के लिए उठाया गया कदम है। इससे आम जनता का काम बाधित होगा।

कहा कि विकास की बात करने वाले एमएलए एमपी को आम आदमी के काम से कोई मतलब नहीं है। चुनाव नजदीक है इसलिए राज्यव्यापी तबादलों का खेल शुरू हो गया है। सहायक प्रदेश सचवि केडी सिंह ने कहा कि विकास की योजना राजनेता के लोगों को ठेकेदारी दिलाने के लिए की जाती है।

आम आदमी भ्रष्टाचार और महंगाई की मार से कराह रहा है। अनवर रफी ने कहा कि गोमिया के पंचायतों में बिचौलियागिरी की नई प्रथा के तहत कई मुखिया पति ग्रामीणों की समस्या निपटाने में लगे हैं। महिला मुखिया दूसरे काम में व्यस्त हैं। इससे महिला सशक्तीकरण को गहरा झटका लगा है।

अध्यक्षता समीर हलधर ने की। सभा को पंचानन महतो, छोटेलाल, देवानंद प्रसाद, बीरबल हांसदा, दीपक दास, शकीला बानो, नुरैशा खातून, मुखिया मालती देवी, जीतू सिंह ने सम्बोधित किया। बीडीओ को ज्ञापन सौंपाअंचल सचवि सोमर मांझी की अगुवई में एक प्रतिनिधि मंडल ने गोमिया बीडीओ कमलेश्वर नरायण को आठ सूत्री ज्ञापन सौंपा।

इसमें सभी गरीबों का नाम बीपीएल सूची में शामिल करने। खाद्यान वितरण में बीपीएल शर्त हटाकर सभी को प्रतिमाह 35 किग्रा अनाज वितरण। कच्चा मकान वाले सभी गरीबों को इंदिरा आवास।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तबादलों की राजनिति से नहीं होगा विकास: इफ्तेखार