DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सलियों के खिलाफ बड़े अभियान की शुरुआत जल्द

रांची। विशेष संवाददाता। झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ एक बड़े् अभियान की शुरुआत एक-दो दिनों में की जाएगी। अभियान में सीआरपीएफ की 100 कंपनी के जवान लगाए जाएंगे। लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने इसकी रूपरेखा तय कर दी है।

इसमें सीआरपीएफ के अधिकारी, एसटीएफ और जैप के जवान शामिल होंगे। अभियान की शुरुआत ओडिम्शा से सटे किरीबुरू, बंगाल से सटे बहरागोड़ा, बिहार से सटे चतरा, गिरिडीह और छत्तीसगढ़ से सटे गुमला में की जाएगी। खुफिया ने इन इलाकों में विशेष सतर्कता बरतने की सूचना दी है।

गढ़वा के भंडरिया इलाके में अरविंद जी के होने की सूचना है। वहीं सारंडा में लोकसभा चुनाव को कैसे प्रभावित करना है, इसकी रूपरेखा नक्सली तैयार कर रहे हैं। पुलिस ने नक्सलियों ने निपटने के लिए योजना तैयार की है।

अगर यह सफल रहा, तो लोकसभा चुनाव हिंसामुक्त हो सकता है। अभियान के आइजी एमएस मीणा खुद मामले में नजर रख रहे हैं।

नक्सलियों की तैयारीः चुनाव को प्रभावित करने के लिए नक्सली वोट बहिष्कार की घोषणा के अलावा प्रभाववाले इलाकों की सड़कों पर लैंडमाइंस लगाएंगे।

बड़ी संख्या में इसके लिए केन की खरीद की गई है। चुनाव लड़नेवाले उम्मीदवारों को भी निशाने पर रखा जाएगा। गश्त लगानेवाले पुलिस टीम पर नक्सली हमला करेंगे। झारखंड सतर्ककेंद्र ने झारखंड को सतर्क किया है। लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक खून-खराबे की आशंका चुनाव आयोग ने इसी राज्य में जताई है। पुलिस को निर्देश दिया गया है कि नक्सलियों के खिलाफ कारगर अभियान चले। इसकी समीक्षा के लिए मार्च में केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम रांची आएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सलियों के खिलाफ बड़े अभियान की शुरुआत जल्द