DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हावडा-भोपाल एक्‍स. टेन में लातेहार के पास डकैती

हावडा-भोपाल एक्‍स. टेन में लातेहार के पास डकैती

हावाड़ा भोपाल एक्स. से सतीश सुमन। सोमवार की आधी रात लगभग 12 बजे डकैतों ने लातेहार और बरवाडीह स्टेशन के बीच हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन (13025) में जमकर लूटपाट की। इस दौरान डकैतों ने कई राउंड फायिरग भी कीजिंसमें कई लोग घायल हो गए।

लूटपाट का विरोध करने पर परिवार के साथ जा रहे एक जवान को डकैतों ने गोली भी मार दी। ट्रेन में एस्कोर्ट पार्टी नहीं थी। इसी ट्रेन से यात्रा कर रहे हिन्दुस्तान के संवाददाता ने बताया कि भोपाल जा रही ट्रेन में लातेहार स्टेशन पर लगभग 20 से 25 लुटेरे सवार हो गए। इसके बाद हेहेगड़ा स्टेशन पर वैक्यूम कर ट्रेन को रोका गया और स्लीपर बॉगियों में लूट-पाट शुरू कर दी। आधी रात होने के कारण यात्री काफी दहशत में थे।

डकैतों ने इस दौरान कई बार वैक्यूम कर ट्रेन को लगभग आधे घंटे तक रोक कर रखा। प्रत्यक्षदिर्शयों के मुताबिक तीन लुटेरों के पास राइफल और बाकी के पास धारदार हिथयार थे। सभी जान मारने की धमकी देकर यात्रियों से कीमती सामान और पैसे देने की बात कह रहे थे। इसका विरोध करने पर परिवार के साथ जा रहे सेना के जवान शशि कपूर (रोहतक निवासी) को लुटेरों ने गोली मार दीजिंसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सुनसान क्षेत्र और रात होने के कारण यात्री काफी दहशत में थे।

डकैतों ने हेहेगड़ा स्टेशन पर कई बार वैक्यूम कर ट्रेन को लगभग आधे घंटे तक रोक कर रखा और जमकर लूट-पाट की। 10 यात्रियों ने दर्ज कराई लूट की शिकायत हावड़ा-भोपाल अप ट्रेन में कुमंडीह और हेहेगड़ा स्टेशन के बीच हुई डकैती में भुक्तभोगी यात्री मिदनापुर निवासी संदीप कुमार पित के फर्द बयान लेकर बरकाकाना जीआरपी थाना को भेज दिया गया है।

संदीप सहित दस यात्रियों ने मोबाइल, नकद समेत अन्य कागजात आदि लूटने की शिकायत की है। इनमें वेद प्रकाश, मो. हशन आलाम, अजुबा राबिया, मो. अनवर,सुमित कुमार, इम्तीयाज, राकेश पल्सना, श्याम कुमार, सौरभ,गयासुद्दीन आदि शामिल हैं।

डालटनगंजस्टेशन पर ट्रेन करीब एक घंटे तक खड़ी रही। बाद में उसे सुरक्षा मुहैया कराकर गंतव्य के लिए 1.54 में रवाना किया गया। दर्ज प्राथिमकी के अनुसार 16,300 की लूट हुई है। हालांकि अन्य यात्रियों ने लूट की शिकायत नहीं करायी है।

डकैती में घायल सेना के जवान सह हरियाणा निवासी रेलयात्री शशि कपूर का प्रारंभिक इलाज मेदिनीनगर सदर अस्पताल में करने के बाद उसे रांची के सेना अस्पताल में रेफर कर दिया गया। दहशत में दो घंटे रहे यात्री- ट्रेन के एस-6 समेत कई अन्य बोगियों में भी हथियारबंद डकैतों ने लूटपाट की है।

तीन डकैत लंबी नालवाले हथियार से लैस थे जबकि शेष 20-25 के हाथों में तेजधारवाले लोकल हिथयार थे। ट्रेन को वैक्यूम कर इन दोनों स्टेशनों के बीच रात करीब करीब ग्यारह बजे डकैतों ने रोका और लूटपाट तेज कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हावडा-भोपाल एक्‍स. टेन में लातेहार के पास डकैती