DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांकी में हार्डकोर माओवादी संजय गिरफ़तार

मेदिनीनगर। हिटी। पलामू पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त ऑपरेशन विनर में माओवादी हाडकोर संजय भुइयां (19) को गिरफ्तार कर लिया गया। उसे सोमवार रात पांकी/ रेंगाई स्थित घर से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से पुलिस से लूटी हुई कार्बाइन, खाली मैगजीन, मोटोरोला कंपनी की वॉकी-टॉकी, 11 पीस डेटोनेटर, नाइन एमएम के 59 कारतूस, 7.65 एमएम की कारतूस, फ्लश, घड़ी और पिट्ठ मिला है।

एसपी वाईएस रमेश और सीआरपीएफ 134 बटालियन के कंमाडेंट अनिल मिंज ने मंगलवार को बताया कि पांकी क्षेत्र में करीब एक सप्ताह से ऑपरेशन विनर चलाया जा रहा था। इसमें जगुआर, सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस को लगाया गया था।

लगातार छापामारी से संजय दस्ता से बिछड़ गया था। वह उत्तरी लातेहार सब जोनल कमांडर रौशन जी के दस्ते में था। दस्ते से अलग होने पर उसे अपने घर में रहने का फरमान मिला था। इसकी सूचना पर एएसपी कन्हैया सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने संजय को गिरफ्तार किया।

एसपी और कमांडेंट ने संबंधित अधिकारियों को अवार्ड के लिए मुख्यालय को लिखने की बात कही है। जमीन विवाद ने बनाया उग्रवादीचाचा गोरा भुइयां से जमीन विवाद होने पर आठ माह पहले ही वह माओवादी संगठन में शामिल हुआ था। उसे कार्बाइन चलाने और बारुदी सुरंग लगाने का प्रशिक्षण दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पांकी में हार्डकोर माओवादी संजय गिरफ़तार