फोटो गैलरी

Hindi Newsकौन-कौन सा आवास विधानसभा के पास हैं : हाईकोर्ट

कौन-कौन सा आवास विधानसभा के पास हैं : हाईकोर्ट

पटना। विधि संवाददाता। पटना हाईकोर्ट ने पूछा है कि बिहार विधानसभा के पास कौन-कौन सा आवास है। विधानसभा एवं आवास विभाग को इस बाबत पूरी जानकारी देने को कहा गया है। अदालत ने दो सप्ताह के भीतर पूरी जानकारी...

कौन-कौन सा आवास विधानसभा के पास हैं : हाईकोर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 05 Mar 2014 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

पटना। विधि संवाददाता। पटना हाईकोर्ट ने पूछा है कि बिहार विधानसभा के पास कौन-कौन सा आवास है। विधानसभा एवं आवास विभाग को इस बाबत पूरी जानकारी देने को कहा गया है। अदालत ने दो सप्ताह के भीतर पूरी जानकारी देने को कहा है। न्यायमूर्ति किशोर कुमार मंडल की एकलपीठ ने भाजपा के पूर्व मंत्री की ओर से दायर अर्जी पर सुनवाई के बाद यह निर्देश दिया। पूर्व मंत्रियों की ओर से अधविक्ता मुकेश कांत ने अदालत को बताया कि भाजपा कोटे के आठ मंत्रियों का ब्ंगला खाली करने को कहा गया है।

उनका कहना था कि सरकार ने करीब 40 विधायकों को मनमाने तरीके से आवास आवंटित किया है। तीन को परिषद का सदस्य बनाकर मंत्री का दर्जा देकर उन्हें बंगला का आवंटन किया गया है। अदालत ने कौन-कौन सा आवास एवं बंगला किस-किस को आवंटन किया गया है, इसकी जानकारी मांगी है। साथ ही विधानसभा पूल में कितने आवास हैं, यह भी जानकारी देने को कहा है। आवास विभाग को मंत्री एवं विधायकों को किए गए आवंटन के बारे में भी जानकारी मांगी है। मामले की सुनवाई अब तीन सप्ताह के बाद होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें