DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सारण में सात से शुरू होगा लोस चुनाव का ‘महाभारत’

सारण में सात से शुरू होगा लोस चुनाव का ‘महाभारत’

मुख्य संवाददाता छपरा। आसन्न लोकसभा चुनाव का बिगुल तो अभी नहीं बजा है, लेकिन आने वाले सात मार्च से जिले में चुनावी ‘महाभारत’ शुरू हो जायेगा। एक ही दिन सूबे के दो दिग्गज राजनेताओं की सभाएं होनी हैं। अपनी संकल्प यात्रा के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सड़क मार्ग से मकेर पहुंचेंगे, जहां रोड शो के बाद दो बजे से स्थानीय हाईस्कूल में वे आम सभा को संबोधित करेंगे।

वहीं दूसरी ओर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद महाराजगंज सांसद प्रभुनाथ सिंह के साथ हेलीकॉप्टर से तीन बजे गड़खा प्रखंड के रायपुरा हाई स्कूल में उतरेंगे और वहां आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे।

जदयू जिलाध्यक्ष सह अमनौर विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह ने बताया कि महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के सीवान जिले के भगवानपुर कॉलेज में आयोजित आम सभा को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री मशरक से होकर तरैया, मढ़ौरा, अमनौर में रोड शो करते हुए मकेर पहुंचेंगे।

मकेर में आयोजित आमसभा में जहां एक ओर वे सूबे को न्याय के साथ विकास के पथ पर और तेजी से दौड़ाने का संकल्प लेंगे, वहीं जिले की जनता से भी राज्य को आगे बढ़ाने के लिए भरपूर सहयोग करने का संकल्प दिलायेंगे।

कार्यक्रम की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। वहीं राजद के जिला प्रवक्ता हरेंद्र सिंह के अनुसार लालू प्रसाद की रायपुरा में होने वाली उस दिन की तीसरी सभा होगी। इसके पहले उसी दिन वे सीवान जिले में दो आम सभाओं को संबोधित करेंगे। रायपुरा के पहले वे महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के बसंतपुर में आयोजित आम सभा में हिस्सा लेंगे और वहां से सीधे रायपुरा पहुंचेंगे।

क्या उसी दिन सारण का उम्मीदवार घोषित करेंगे लालू? क्या रायपुरा के हाईस्कूल मैदान में आयोजित राजद की आम सभा में लालू प्रसाद सारण संसदीय क्षेत्र से अपने उत्तराधिकारी व राजद उम्मीदवार की घोषणा करेंगे, इसे लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।

दरअसल नवादा में आयोजित आम सभा में ही उन्होंने वहां से राजद उम्मीदवार के रूप में राजवल्लभ यादव के नाम का ऐलान कर दिया था। लिहाजा इसे लेकर यहां भी कयास लगाये जा रहे हैं। वैसे दो दिन पहले डोरीगंज में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने आये राजद सुप्रीमो ने कहा कि क्षेत्र की जनता और पार्टी कार्यकर्ता ही यहां का उम्मीदवार तय करेंगे।

इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभा लालू प्रसाद शायद भीड़ की ओर मुखातबि होकर इस बारे में पूछें और उम्मीदवार के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम का ऐलान कर दें। राबड़ी से इतर किसी अन्य नाम का ऐलान हुआ तो वह हर किसी के लिए चौंकाने वाला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सारण में सात से शुरू होगा लोस चुनाव का ‘महाभारत’