DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेडीयू प्रत्याशी समेत 40 पर एफआईआर

आरमुजफ्फरपुर। प्रमुख संवाददाता। तिरहुत स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के जेडीयू प्रत्याशी भूषण झा सहित उनके 30-40 अज्ञात समर्थकों के खिलाफ नगर थाने में एफआईआर दर्ज करायी गई है। भूषण झा एवं उनके समर्थकों पर मंगलवार को उम्मीदवारी का पर्चा भरने के दौरान आयुक्त कार्यालय परिसर में धारा 144 और आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप है। प्रमंडलीय जनसंपर्क कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि भूषण झा 1.30 बजे उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल करने के लिए आयुक्त कार्यालय के गेट पर पहुंचे।

उनके द्वारा तथा उनके साथ आए 30-40 व्यक्तियों द्वारा गेट पर तैनात दंडाधिकारी नरेश प्रसाद सिंह के साथ धक्का-मुक्की की गई। भूषण झा जबरन 30-40 व्यक्तियों के साथ आयुक्त कार्यालय परिसर में प्रवेश कर गए। आयुक्त कार्यालय में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी नरेश प्रसाद सहि की लिखित शिकायत पर नगर थाने में एफआईआर दर्ज करायी गई है। तिरहुत शिक्षक एवं स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवारी के पर्चे आयुक्त के सचवि सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी मीनेन्द्र कुमार के समक्ष भरे जा रहे थे।

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वरलाल अपने आवास पर थे और कार्यालय पहुंचने के लिए परिसर में भीड़ छंटने का इंतजार कर रहे थे। जब आयुक्त करीब 3 बजे अपने कार्यालय पहुंचे तो भूषण झा के साथ आए समर्थक कार्यालय परिसर से बाहर निकल रहे थे। भीड़ देखकर आयुक्त ने गेट पर तैनात दंडाधिकारी को बुलाकर पूछताछ की। दंडाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशी के साथ आए लोग जबरन धक्का देते हुए अंदर प्रवेश कर गए। उसके बाद आयुक्त ने वीडियोग्राफी देखी और एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया।

धक्का-मुक्की से इनकार: जेडीयू प्रत्याशी भूषण झा ने बताया कि नामांकन के लिए उनके प्रवेश करते समय 10-15 अन्य लोग अंदर प्रवेश कर गए। आयुक्त कार्यालय परिसर में तैनात प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि प्रत्याशी के साथ सिर्फ प्रस्तावक ही अंदर प्रवेश करेंगे। धक्का-मुक्की से इनकार करते हुए श्री झा ने बताया कि वे खुद गेट के बाहर निकल गए और अंदर प्रवेश कर चुके लोगों को बाहर निकलवाने के बाद ही वे नामांकन के लिए दोबारा गेट के अंदर प्रवेश किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जेडीयू प्रत्याशी समेत 40 पर एफआईआर