DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैडोना और माइकल जैक्सन भी होंगे होली की टोली में

वाराणसी। निज संवाददाता। बाजार पर होली का सुरूर चढ़ने लगा है। इस बार होली की टोली का अंदाज कुछ अलग ही दिखेगा। पहले लोग कागज के बने मास्क और टोपियां पहनकर होली खेलते थे। अब होली भी आधुनिक हो गई है। बाजार में कई आधुनिक उपकरण मौजूद हैं। ये रंग से त्वचा और बालों की हिफाजत करेंगे। ढोल-थाप और नगाड़े के बीच जब रंग-बिरंगे बालों और आई मास्क के साथ मुखौटा पहने लोग टोली में निकलेंगे तब होली की अलग ही मस्ती दिखेगी।

हर टोली के लिए खास मास्क सगिरा स्थित छोटा मॉल के अशोक ने बताया कि हर साल ही होली पर कुछ न कुछ अलग रहता है। इस बार हुल्लाला मास्क, मैडोना और माइकल जैक्सन के लुक वाले रंगीन बाल और कई और तरह के मास्क लाए गए हैं। आई मास्क, फनी बर्ड हेयर कैप और मास्क कई डिजाइनों और रंगों में हैं। कुछ डरावने मास्क भी हैं जो होली की टोली को हुडदंगी स्टाइल देंगे। कीमत भी है अच्छीहुल्लाला आई मास्क- 50 से 150 रुपये तक।

माइकल जैक्सन-मैडोना कलर्ड हेयर विग- 100 से 300 रुपये तक। फनी बर्ड हेयर कैप- 50 से 150 रुपये तक। डरावने मास्क- 50 से 100रुपये तक। चाइना का होली पर भी कब्जा हालांकि शहर में होली के ज्यादातर उपकरण दिल्ली से लाए गए हैं, लेकिन चीन ने होली में भी दखल दे दिया है। खासकर कलर्ड हेयर विग और मास्क वहां से बन कर आ रहे हैं। ऐसा नहीं है कि देसी मास्क नहीं है, लेकिन चाइनीज मास्क के दाम कम होने से इनकी बिक्री ज्यादा होती है।

रंग से बचेंगे बाल और त्वचायूं तो मास्क और हेयर विग मस्ताने व हुड़दंगी टोली का हिस्सा बनेंगे लेकिन इस मास्क और विग का फायदा भी होगा। रंग के हानिकारक प्रभावों से जहां बालों की रक्षा होगी वहीं मास्क त्वचा की रक्षा भी करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैडोना और माइकल जैक्सन भी होंगे होली की टोली में