DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काली पट्टी बांध कर चिकित्सकों ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन

 संतकबीरनगर। निज संवाददाता। कानपुर में मेडिकल छात्रों के साथ हुई बर्बरता के विरोध में मंगलवार को जिले के चिकित्सकों ने आन्दोलन शुरू कर दिया। पहले दिन चिकित्सक काली पट्टी बांधकर विरोध-प्रदर्शन किए। हालांकि इस दौरान डॉक्टरों ने सारी सेवा बहाल रखा। उनका यह आन्दोलन मांगों के पूरा होने तक जारी रहेगा।

प्रान्तीय चिकित्सा सेवा संघ के आह्वान पर जिले के चिकित्सक आन्दोलन पर उतर गए। इस दौरान संघ के जिला सचवि डॉ. अनिल सिंह ने कहा कि कानपुर में मेडिकल छात्रों के साथ बर्बरता के बाद भी शासन और प्रशासन अपने व्यवहार में सुधार नहीं कर रहा है। स्थिति यह है कि कानपुर, सैफई हर जगह चिकित्सकों का शोषण किया जा रहा है। ऐसे में संघ चुप नहीं रहेगा और अब वृहद आन्दोलन करेगा। उन्होंने कहा कि संघ ने शासन के समक्ष तीन सूत्रीय मांग रखी जब तक मांग पूरी नहीं होती आन्दोलन जारी रहेगा।

श्री सिंह ने बताया कि गुरुवार तक काली पट्टी बांध कर आन्दोलन करेंगे। उसके बाद शुक्रवार से प्रतिदिन दो घण्टे ओपीडी की सेवा ठप की जाएगी। यदि इस पर भी प्रशासन नहीं चेता तो सोमवार से सभी चिकित्सक इमरजेन्सी और पोस्टमार्टम सेवा को छोड़ सभी सेवाओं को बाधित कर देंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी। इस दौरान डॉ ओपी चतुर्वेदी, डॉ रतन लाल, डॉ आरपी राय, डॉ उमा श्रीवास्तव, डॉ सीएम पटेल, डॉ शविओमभू, डॉ धर्मेन्द्र, डॉ संतोष त्रिपाठी, डॉ केपी सिंह, डॉ राम प्रवेश, डॉ सोहन शर्मा, डॉ संदीप, डॉ शविानन्द आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:काली पट्टी बांध कर चिकित्सकों ने शुरू किया विरोध प्रदर्शन