DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रामीणों को किया जागरूक, लगाए पौधे

 िसद्धार्थनगर। िनज संवाददाता। आजाद महाविद्यालय करौंदा मिसना में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का समापन मंगलवार को हुआ।

इस अवसर पर शिविर के प्रितभािगयों द्वारा सोनवल ग्राम में सड़क की मरम्मत व पौधरोपण किया गया। इसके अलावा लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर लगाए गए और दीवारों पर नारा िलखा गया। ग्रामीणों को स्वास्थ्य, सफाई, शौचालय प्रयोग, एड्स, शिक्षा, रक्तदान तथा मतािधकार के प्रित जागरूक किया गया। कार्यक्रम को संबोिधत करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष जमील िसद्दीकी ने कहा कि शिक्षा मनुष्य में गुणों का निर्माण करती है यिद शिक्षा द्वारा व्यिक्त में अच्छे गुणों का विकास नहीं हो सकता तो ऐसी शिक्षा िनर्रथक है।

राष्ट्रीय सेवा योजना की संकल्पना इसी उद्देश्य के लिए किया गया है कि आसपास की समस्या के प्रित युवा संवेदनशील हों। कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के प्रबंधक मुमताज अहमद ने सभी का आभार जताते हुए कहा कि महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने परीक्षा में जहां उल्लेखनीय प्रयास किया है वहीं खेल में भी नाम रोशन किया। अब वह शिविर के माध्यम से भारत निर्माण के कार्यों में भी अग्रसर हैं। इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम का संचालन प्राचार्य डा. शरद चंद ित्रपाठी ने किया।

कार्यक्रम को प्रेस क्लब अध्यक्ष रविन्द्र ित्रपाठी, नवोन्मेष अध्यक्ष वििजत सिंह ने भी संबोिधत किया। इस मौके पर डा. देवी दयाल िमश्र, दिनेश िमश्र, िदव्या श्रीवास्तव, राकेश गुप्ता, अजय कुमार, गणेश, भुल्लन, ग्राम प्रधान राजेश गौड़, श्रीमती सुनीता चौधरी, छात्राओं में रािगनी सिंह, पूजा मिश्रा, पारुल श्रीवास्तव, िनिध श्रीवास्तव, दीक्षा शुक्ला, नेहा दूबे, अनुसुइया दूबे, पूजा मार्य, अंजली मोदनवाल, फजले हक िसद्दीकी, नजमुल हक, नसीम, सतीश चंद पांडेय, ब्रम्हिर्ष पांडेय आदि मौजूदग रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्रामीणों को किया जागरूक, लगाए पौधे