DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रायुडू ने कहा, हम काफी प्रयास कर रहे हैं

रायुडू ने कहा, हम काफी प्रयास कर रहे हैं

श्रीलंका और पाकिस्तान के हाथों निराशाजनक हार के बावजूद भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली और टीम के अपने साथियों का पूरा समर्थन करते हुए कहा कि कप्तान और टीम वह हर संभव प्रयास कर रही है जो वह कर सकती है।
    
रायुडू ने अफगानिस्तान के खिलाफ यहां बुधवार को टीम के अंतिम राउंड रोबिन मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि वह धौनी भाई से काफी कुछ सीख रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ उसने शानदार काम किया। हम हार रहे हैं लेकिन हम काफी प्रयास कर रहे हैं।
    
उन्होंने कहा कि हम काफी कुछ सीख रहे हैं और जैसा कि आपने देखा हमने जो मैच गंवाए वह काफी करीबी थे। हम पूरा जोर लगा रहे हैं और एक क्रिकेटर के रूप में हम बस यही कर सकते हैं।
    
अगर बांग्लादेश गत चैम्पियन पाकिस्तान को आज हराकर उलटफेर कर देता है तो भारत को अफगानिस्तान को बोनस अंक के साथ हराकर फाइनल में जगह बनाने का मौका मिल सकता है। रायुडू ने कहा कि हम कल बोनस अंक के साथ जीतने की कोशिश करेंगे और फिर देखते हैं कि क्या होता है। हमारा ध्यान सिर्फ बोनस अंक के साथ जीतने पर टिका है। हम आज के मैच के बाद स्थिति का आकलन करेंगे।
    
उन्होंने कहा कि उनकी (अफगानिस्तान की) टीम की गेंदबाजी काफी अच्छी है जैसा कि हमने प्रतियोगिता में देखा है। हमें सिर्फ इस बात पर ध्यान देना होगा कि हम रन बनाएं।

रायुडू ने पाकिस्तान के खिलाफ 62 गेंद में 58 रन की पारी खेली और रविंद्र जडेजा (49 गेंद में नाबाद 52) के साथ मिलकर टीम का स्कोर आठ विकेट पर 245 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।
    
भारत ने लगभग जीत दर्ज कर ही ली थी लेकिन शाहिद अफरीदी ने रविंद्रन अश्विन के अंतिम ओवर में लगातार दो छक्के जड़कर पाकिस्तान को एक विकेट की महत्वपूर्ण जीत दिला दी।
    
लगातार दो मैचों में शिकस्त के बारे में रायुडू ने कहा कि अगर आप मैचों पर ध्यान दो तो मुझे लगता है कि सभी टीमों को बीच के आवरों में संघर्ष करना पड़ रहा है क्योंकि विकेट धीमा है और गेंद थोड़ा रुककर आ रही है।
    
रायुडू ने कहा कि काफी विकेट गिर रहे हैं इसलिए हमें टिककर खेलना होता है और अंत में पारी का स्कोर 350 रन नहीं होकर 250 रन होता है। लेकिन हम अंतिम गेंद तक जा रहे हैं। ऐसा नहीं है कि हम रन नहीं बना रहे। सभी टीमों के साथ ऐसा ही है।
    
इस भारतीय बल्लेबाज ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पिच धीमी है लेकिन पेशेवर होने के नाते उन्हें शिकायत नहीं करनी चाहिए। रायुडू के सामने युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ियों की जगह भरने की जिम्मेदारी है और उन्होंने कहा कि वह भारत-पाकिस्तान जैसे दबाव वाले मैच में अर्धशतक जड़ने से आत्मविश्वास हासिल करेंगे।

रायुडू ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं प्रत्येक मैच के साथ सीख रहा हूं। पिछले मैच से मुझे काफी आत्मविश्वास मिला क्योंकि मैं काफी दबाव की स्थिति में खेला। हमने विकेट गंवाए और भारत-पाक मैच हमेशा काफी दबाव में खेला जाता है। मुझे खुशी है कि हम ऐसा स्कोर बनाने में सफल रहे जिसका हमने लगभग बचाव कर लिया था।

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के दौरों के बाद बांग्लादेश में भी मध्यक्रम के लचर प्रदर्शन के बारे में पूछने पर रायुडू ने कहा कि मैं न्यूजीलैंड को लेकर सुनिश्चित नहीं हूं लेकिन मैं एशिया कप के बारे में बात कर सकता हूं। हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि हमने जो स्कोर बनाए वह कहीं से भी कम नहीं थे।
    
इसी महीने होने वाली विश्व टी20 चैम्पियनशिप में रायुडू की जगह सुरेश रैना लेंगे और उन्होंने आगामी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मैं टी20 टीम में शामिल नहीं हूं। मैं उम्मीद और प्रार्थना करता हूं कि हम टूर्नामेंट जीतेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रायुडू ने कहा, हम काफी प्रयास कर रहे हैं