DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा का नया अभियान 'मोदी आने वाला है'

भाजपा का नया अभियान 'मोदी आने वाला है'

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव के अपने प्रचार अभियान के तहत सबसे ज्यादा अहमियत रखने वाले राज्य उत्तर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 'मोदी आने वाला है' अभियान शुरू कर रही है। इस नए अभियान के तहत पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का रथ गांव-गांव जाकर मोदी के नाम का गुणगान करेगा।

मोदी के समर्थक उनके आगमन की लहर को सुनामी का रूप देने में जुटे हुए हैं। पार्टी के रणनीतिकार उत्तर प्रदेश में मोदी की एक के बाद एक नौ रैलियां आयोजित करने के बाद अब उनके विचारों, घोषणाओं और वादों को गांव गांव तक पहुंचाने की तैयारी में हैं।

नए अभियान के तहत मोदी का गुणगान करने वाले रथ सूबे की 99 फीसदी विधानसभा क्षेत्रों में जा कर मोदी के विचारों को गीत, फिल्म व भाषणों के माध्यम से लोगों तक फैलाएंगे। पार्टी ने इस अभियान का नाम दिया है, 'मोदी आने वाला है'।

पार्टी सूत्रों की मानें तो गांव-गांव प्रचार करने के लिए 400 रथ तैयार किये जा रहे हैं। हर एक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक रथ भेजा जाएगा। ऐसे कुल 400 रथ 403 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे। इन रथों पर स्वयं मोदी एलईडी टेलीविजन पर दिखाई देंगे इसके अलावा होर्डिंग, झंडे व पम्पलेट की तस्वीरों पर मोदी विराजमान होगें।

एलईडी टेलीविजन के माध्यम से मोदी अपने विचारों, भाषणों, वक्तव्यों और नारों से लोगों को भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे और आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, सपा व बसपा का सफाया करने का आह्वान करेंगे।

भाजपा के प्रदेश प्रभारी अमित शाह ने बताया कि रथ सूबे के 12 हजार गांवों का भ्रमण करेंगे। रथों के साथ पार्टी के प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह का ऑडियो व विडियो कैसेट प्रसारित किया जाएगा।

एक सूत्र ने बताया कि भाजपा ने पूरे प्रदेश में 1,40,000 मतदान बूथों का चयन किया है। यह बूथ ऐसे हैं जो किसी भी चुनाव में पार्टी के अनुकूल नहीं रहे और आज की तारीख में सबसे ज्यादा पिछड़े इलाके हैं। ऐसे बूथ ज्यादातर बुंदेलखंड और पूर्वाचल के हैं। अभियान के तहत उन क्षेत्रों का विशेष रूप से चयन किया गया है, जहां पर सड़क व बिजली की स्थिति बेहद खराब है।

पार्टी ने इस चुनौती को 'क्रिटिकल' नाम दिया है, अर्थात जो कार्य भाजपा के लिए कठिन है। ऐसे क्षेत्रों में पार्टी की जीत कैसे सुनिश्चित की जाए, इसके लिए पार्टी के नेता मंथन कर रहे हैं।

विधानसभा क्षेत्रों का भ्रमण करने वाले रथों पर सारथी के अलावा एक ऑपरेटर और एक पार्टी  विस्तारक होगा। रथ जिस भी विधानसभा क्षेत्र में जाएगा, वहां पार्टी का एक कार्यकर्ता दो मिनट में जनसमूह के समक्ष पार्टी का विचार और दृष्टिकोण रखेगा। इसके बाद एलईडी टेलीविजन से नरेंद्र मोदी जनता से रू-ब-रू होंगे।

उल्लेखनीय है, कि भाजपा का यह रथ अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। रथ में 'व्हीकल ट्रैकिंग डिवायस' लगा होगा, जिसके माध्यम से कौन-सा रथ किस विधानसभा क्षेत्र के किस गांव में खड़ा है, चल रहा है या रुका हुआ है, इसकी पल-पल की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। रथ के बारे में सभी संबंधित जानकारियां गूगल मैप के जरिए रनिंग डिवायस पर दिखती रहेंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा का नया अभियान 'मोदी आने वाला है'