DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आइबा ने भारत को बाहर किया

आइबा ने भारत को बाहर किया

निलंबित भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (आईबीएफ) में वर्तमान गतिरोध से नाराज अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आइबा) ने अब आईबीएफ को पूरी तरह से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। उसने कहा कि आईबीएफ के वर्तमान पदाधिकारियों ने खेल की छवि, ख्याति और हितों को नुकसान पहुंचाया।

आइबा ने कड़े शब्दों वाले बयान में कहा कि विभिन्न हितधारकों से परस्पर विरोधी टिप्पणियां मिलने के बाद वह भारत के मसले से कैसे निबटा जाए इसको लेकर उचित फैसला करने की स्थिति में नहीं था। आईबीएफ को बर्खास्त करने से मुक्केबाजों और प्रशिक्षकों पर हालांकि असर नहीं पड़ेगा और वे मामला सुलझने तक आइबा के ध्वज तले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले सकते हैं।

विश्व संस्था ने अपने बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आइबा) की कार्यकारी समिति ने भारत में मुक्केबाजों से जुड़े सभी मसलों के व्यापक मूल्यांकन और आकलन के बाद बड़े खेद के साथ अपने वर्तमान निलंबित सदस्य भारतीय मुक्केबाजी महासंघ के साथ आधिकारिक रिश्ते समाप्त करने का फैसला किया है।

आइबा अध्यक्ष चिंग कुवो वु ने कहा कि नए चुनावों और नए अधिकारियों के पदभार ग्रहण करने तक आइबीएफ को मान्यता मिलने की संभावना नहीं है।

वु ने कहा कि आइबा अध्यक्ष और पूरे मुक्केबाजी परिवार की तरफ से मुझे बहुत खेद और दुख है कि हमें यह फैसला करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आइबा ने भारत को बाहर किया