DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड में बर्खास्त कांस्टेबल होंगे बहाल

उत्तराखंड सरकार ने दो जिलों से आवदेन पत्र भरने के आधार पर बर्खास्त किये गये 424 पुलिस कांस्टेबलों की सेवायें बहाल करने का निर्णय लिया है।

प्रमुख सचिव, गृह, ओमप्रकाश ने बताया कि बर्खास्त पुलिस कांस्टेबलों की बहाली के निर्णय से संबंधित शासनादेश जारी कर दिया गया है।

दो जिलों से आवेदनपत्र भरने के कारण सेवा गंवाने वाले कांस्टेबलों के लिये बहाली का निर्णय काफी राहत भरा है क्योंकि ये सभी हाई कोर्ट से भी मुकदमा हार चुके थे।

गौरतलब है कि वर्ष 2010 और 2011 में हुई पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती में राज्य सरकार ने अभ्यर्थियों को एक ही जिले से आवेदन भरने की छूट दी थी और यह साफ किया था कि अगर किसी अभ्यर्थी ने दो जिलों से आवेदन भरा और पकड़ा गया तो नियुक्ति मिलने के बाद भी उनकी सेवायें समाप्त की जा सकती हैं।

हालांकि, राज्य सरकार की इस शर्त को न मानते हुए करीब 850 अभ्यर्थियों ने दो-दो जिलों से आवेदन कर दिया। जहां 425 अभ्यर्थी भर्ती की प्रक्रिया के दौरान ही पकड़ लिये गये, वहीं 424 अन्य की पहचान तब हुई जब वह प्रशिक्षण ले रहे थे।

सेवा शर्तों के उल्लंघन के आधार पर सरकार ने कांस्टेबलों की सेवायें समाप्त कर दी जिसे लेकर वे हाई कोर्ट भी गये लेकिन वहां से भी उन्हें राहत नहीं मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उत्तराखंड में बर्खास्त कांस्टेबल होंगे बहाल