DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गूगल ग्लास जैसा डिवाइस बना रहा है सैमसंग

गूगल ग्लास जैसा डिवाइस बना रहा है सैमसंग

सर्च इंजन गूगल का गैजेट गूगल ग्लास लॉन्च के बाद से चर्चा में बना हुआ है। गूगल अपने इस इनोवेशन को लेकर एक विशेष रणनीति के साथ काम कर रहा है। मसलन उसका प्रमोशन कैसे हो? उसे कितनी संख्या में उपलब्ध कराया जाए ताकि गूगल ग्लास की बात होती रहे। इतना ही नहीं गूगल ने एक प्रतियोगिता के जरिए ऐसे 10 सेलेब्स का चुनाव किया है जिन्हें गूगल ग्लास पहनने का मौका मिलेगा। इसी बीच खबर यह है कि सैमसंग गूगल ग्लास को टक्कर देने के लिए कुछ ऐसा ही डिवाइस बना रहा है।

जिसको कंपनी सिंतबर में लॉन्च करेगी। ऐसा हुआ तो गूगल का गणित गड़बड़ा सकता है क्योंकि दुनिया के कई देशों में इन समय सैमसंग का सिक्का चल रहा है। गूगल ने 2013 में ग्लास को पेश किया था। हालांकि इसके बाद कई हाइटेक ग्लास बाजार में आए थे लेकिन वे गूगल ग्लास जितनी सुर्खियां नहीं बटोर सके थे। इसमें मेडिकल प्रोफेशन के लिए टिंटेड लेंस बनाने वाली कंपनी ओ-2एएमपी का चश्मा भी था। गूगल ग्लास लॉन्च के एक साल बाद भी आम जनता से दूर हैं। सैमसंग के ऐसी ही डिवाइस बनाने की खबर ने टेक वर्ल्ड में हड़कंप मचा दिया है।

गैलैक्सी गियर में आएगा ग्लास
कोरियन टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक सैमसंग गूगल के इस वियरेबल कंप्यूटर को टक्कर देने के लिए काफी तेजी से काम कर रही है। कंपनी अपने इस गैजेट को गैलेक्सी गियर के तहत बजार में उतारेगी। उम्मीद है कि इसका नाम गैलेक्सी ग्लास होगा। यह काफी हद तक गैलेक्सी गियर स्मार्टवॉच की तरह होगा। जो यूजर को स्मार्टफोन की तरह कॉल करने के साथ कई काम करने की सुविधा देती है।

विशेषज्ञों की उम्मीद है कि नए जमाने की वियरेबल डिवाइसें कम्युनिकेशन के अद्भुत माहौल को पैदा करेंगी। सैमसंग की तरफ से पिछले साल लॉन्च हुई गियर वॉच से कंपनी को लाभ नहीं हो रहा है लेकिन उसे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में वियरेबल डिवाइस का ही ट्रेंड होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गूगल ग्लास जैसा डिवाइस बना रहा है सैमसंग