DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैटरी लो होते ही एस-5 हो जाएगा ब्लैक एंड व्हाइट

बैटरी लो होते ही एस-5 हो जाएगा ब्लैक एंड व्हाइट

हाई-फाई खूबियों से लैस सैमसंग के गैलेक्सी एस-5 की कीमत तकरीबन 55 हजार के आसपास होने की उम्मीद है। बार्सिलोना में खत्म हुई मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस-2014 में लॉन्च होने के बाद एस-5 लगातार सुर्खियों में है। सैमसंग की ओर से इसकी कीमत का खुलासा नहीं किए जाने से कयासों का दौर जारी है, लेकिन कोगन वेबसाइट की मानें तो एस-5 की कीमत 55 हजार रुपये (900 डॉलर) होगी। ऐसा हुआ तो एस-5 की कीमत  आईफोन 5एस से कम होगी, जबकि यह फीचर्स के मामले में आईफोन-5एस को पीछे छोड़ देगा। खबरों के मुताबिक सैमसंग एस-5 की कीमत को आईफोन की कीमत से कम ही रखेगा। तो वहीं दूसरी तरफ एप्पल के अपकमिंग आईफोन-6 की कीमत 60 हजार से ऊपर होने की संभावना जताई जा रही है। एस-5 के भारत में अप्रैल में आ जाने की उम्मीद है।

एप्लीकेशन हो जाएंगे ऑफ
सैमसंग गैलेक्सी एस-5 की बैटरी इन दिनों खूब चर्चा में है। सैमसंग की मानें तो एस-5 पर 28,00 एमएएच की बैटरी से 11 घंटे तक वीडियो का आनंद और 10 घंटे की बेव ब्राउजिंग की जा सकती है। सैमसंग ने अपने प्रेस नोट में कहा है कि हैंडसेट 4 जी नेटवर्क पर यूजर को 390 घंटे का स्टैंडबाई मिलेगा जबकि 3जी नेटवर्क पर 21 घंटे का टॉक टाइम मिलेगा। टेक एक्सपर्ट अभिनव सचान की मानें तो एस-5 की बैटरी के बड़े बैकअप के पीछे हैंडसेट के नए फीचर हैं। सैमसंग ने एस-5 को अल्ट्रा पॉवर सेविंग मोड से लैस किया है। इस फीचर के कारण यूजर को 24 घंटे का स्टैंडबाई का टाइम सिर्फ 10% बैटरी की खपत से मिलेगा। बैटरी सेविंग मोड से फोन की स्क्रीन ब्लैक और व्हाइट हो जाएगी और इतना ही नहीं बल्कि कुछ ही एप्लीकेशन ऐसी स्थिति में काम करेंगे।

ल्युडिस से करार
सैमसंग ने बैटरी बैकअप बढ़ाने के लिए इससे जुड़े सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी ल्युसिड लॉगिक से कारार किया है। कंपनी के पास बैटरी बैकअप को बढ़ाने के लिए कई सॉफ्टवेयर तकनीक हैं। जिसमें वेब एक्सटैंड, नेव एक्सटैंड और गेम एक्सटैंड फीचर हैं जो बैटरी का बैकअप बढ़ाने में मदद करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बैटरी लो होते ही एस-5 हो जाएगा ब्लैक एंड व्हाइट