DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मरीजों की परेशानी का ख्याल रखें चिकित्सक: भाजपा

मरीजों की परेशानी का ख्याल रखें चिकित्सक: भाजपा

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हड़ताल पर गए चिकित्सकों से अपील की है कि मरीजों को हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए चिकित्सा सेवा की पहल करें। भाजपा ने साथ ही यह भी कहा है कि पार्टी चिकित्सकों के साथ खड़ी है लेकिन इलाज के आभाव में मरीजों की मौत होना दुखद बात है।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि हड़ताल पर गए चिकित्सकों से यह अपील है कि आपातकालीन सेवाओं को जारी रखने के बारे में सोचें, जिससे लोगों का इलाज हो सके। इलाज के आभाव में मौत हो रही है जो नहीं होना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार की लापरवाही और अदूरदर्शिता की वजह से ही छोटी-छोटी घटनाए बड़ा रूप अख्तियार कर लेती हैं। सरकार यदि कानपुर की घटना को लेकर संवेदनशील होती तो आज चिकित्सकों को हड़ताल करने की नौबत ही नहीं आती।

भाजपा नेता ने कहा कि जिस तरह से कवाल में हुई छेड़छाड़ की एक छोटी सी घटना ने बड़ा रूप ले लिया और बाद में इसकी परिणति मुजफफरनगर दंगे के तौर पर हुई। सरकार ने वहां पर भी गंभीरता से और सही समय पर कदम उठाए होते तो दंगे में मारे गए लोगों को बचाया जा सकता था।

उन्होंने कहा कि ठीक उसी तरह राज्य सरकार कानपुर की घटना में भी लापरवाही बरत रही है। चिकित्सकों के साथ सरकार को आगे आकर बातचीत करनी चाहिए, ताकि जल्द से जल्द इसका समाधान निकल सके।

भाजपा प्रवक्ता ने सवालिया लहजे में कहा कि इलाज के आभाव में अब तक कई मौतें हो चुकी हैं, उसके लिए कौन जिम्मेदार है। सरकार इस समस्या का तत्काल हल निकाले जिससे मरीजों को परेशानियों से निजात मिल सके।

गौरतलब है कि कानुपर के एक अस्पताल में सपा विधायक और अस्पताल के कर्मचारियों के बीच हुई झड़प के बाद से ही चिकित्सक हड़ताल पर हैं। हड़ताल की वजह से इलाज के आभाव में अभी तक कई लोगों की मौत हो चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मरीजों की परेशानी का ख्याल रखें चिकित्सक: भाजपा