DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी को यूपी से लड़ाने पर असमंजस

मोदी को यूपी से लड़ाने पर असमंजस

नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से चुनाव लड़ाने को लेकर भाजपा में मंथन शुरू हो गया है। हालांकि प्रदेश के कुछ प्रमुख नेता नहीं चाहते हैं कि मोदी उत्तर प्रदेश में उलझें, क्योंकि इससे उनके देशव्यापी अभियान पर असर पड़ सकता है। अगले सप्ताह भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है जिसमें उत्तर प्रदेश के नेताओं को भी बुलाया गया है।

नरेंद्र मोदी की लखनऊ रैली के बाद भाजपा में उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों को लेकर माथापच्ची शुरू हो गई है। सबसे बड़ा सवाल है कि पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी यहां से चुनाव लड़ेंगे या नहीं। पार्टी के आला नेता मोदी के गुजरात व उत्तर प्रदेश दोनों राज्यों से चुनाव लड़ने की संभावनाओं को मान कर चल रहे है। टीम मोदी भी वाराणसी सीट को नरेंद्र मोदी की रणनीति के मुफीद मान रही है। अगले सप्ताह होने वाली चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश की सभी अस्सी सीटें तो नहीं, लेकिन आधी के लिए उम्मीदवार तय किए जा सकते है।

प्रदेश के कुछ बड़े नेता नहीं चाहते हैं कि मोदी उत्तर प्रदेश में उलझें, क्योंकि मोदी विरोधी दलों के एकजुट होने की आशंका बरकरार है।

सूबे से जुड़े एक प्रमुख नेता का कहना है कि मोदी के आने से लाभ तो होगा, लेकिन विरोधी उन्हें घेर सकते है और इसके चलते मोदी को अपने क्षेत्र में ज्यादा समय भी देना पड़ सकता है।

इससे देश भर के उनके दौरे प्रभावित हो सकते है। हालांकि एक प्रमुख नेता का कहना है कि मोदी विरोध में एकजुट होने का भाजपा को फायदा भी मिलेगा। मोदी ने मुजफ्फरपुर की रैली में कहा भी है कि वे महंगाई रोकने की बात करते हैं और विरोधी मोदी को रोकने की।

खुद लेंगे फैसला
सूत्रों के अनुसार मोदी गुजरात से तो चुनाव लड़ेंगे ही, उत्तर प्रदेश की चर्चा उनकी दूसरी सीट के लिए ही है। पार्टी के बड़े नेता का कहना है कि हम लोग केवल स्थिति का आकलन कर सलाह दे सकते है, लेकिन पार्टी के बजाए फैसला मोदी को खुद लेना है।

अन्य दलों पर नजरें
राष्ट्रीय नेतृत्व की निगाह कांग्रेस, सपा, बसपा के साथ आप पार्टी पर भी है। अरविंद केजरीवाल के यूपी दौरे खासकर कानपुर रैली का पार्टी अपने स्तर पर आकलन कर रही है। मोदी को लेकर बन रहे माहौल से आश्वस्त तो हैं, लेकिन विरोधियों के एकजुट होने व ‘आप’ की मौजूदगी से नुकसान को खारिज नहीं कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी को यूपी से लड़ाने पर असमंजस